Sunday, October 6, 2024

टीम इंडिया के लिए ‘पनौती’ रह चुके अब वर्ल्ड कप फाइनल में होंगे अंपायर, भारतीय फैंस को सताने लगा है डर !

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवबंर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। अब इस फाइनल मुकाबले के लिए अंपायर और रेफरी के नामों की घोषणा हो गई है।

इस फाइनल मुकाबले के लिए इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ और रिचर्ड केटलबोरो ऑन-फील्ड अंपायर होंगे। वहीं, थर्ड अंपायरिंग की जिम्मेदारी वेस्टइंडीज के जोएल विल्सन को सौंपी गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इलिंगवर्थ और केटलबोरो, जिन्हें नवंबर 2009 में एक ही दिन आईसीसी अंतर्राष्ट्रीय सूची में प्रमोट किया गया था, दोनों ने इस सप्ताह के सेमीफाइनल के दौरान ऑन-फील्ड अंपायर की भूमिका निभाई थी।

रिचर्ड कैटलबोरो का फाइनल मैच में अंपायरिंग करना भारतीय फैन्स की चिंता को बढ़ा रहा है। बता दें कि रिचर्ड भारतीय टीम के लिए कई बार अनलकी साबित हुए हैं। जून 2021 को खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से शिकस्त के दौरान केटलब्रॉ टीवी अंपायर थे। इससे पहले 2019 वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से हार के दौरान भी कैटलब्रॉ अंपायर थे। अन्य बड़े मैच की बात करें तों भारत को 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार मिली। 2016 T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज ने हराकर बाहर किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2015 वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भी भारत हारा था। श्रीलंका के खिलाफ 2014 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। हर मौके पर केटलब्रॉ बतौर अंपायर मैच में अपनी सेवाएं दे रहे थे।

मेजबान भारत ने टूर्नामेंट में अब तक सभी 10 मैच जीते हैं और उनका लक्ष्य 2011 की जीत के बाद अपना तीसरा वनडे विश्व कप खिताब और घरेलू धरती पर दूसरा खिताब हासिल करना है। इस जीत के साथ रोहित एंड कंपनी विश्व कप न जीतने के अपने 10 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी।

ऑस्ट्रेलिया, जो लगातार आठ मैचों से अजेय चल रहा है। उसकी नजर छठे विश्व कप खिताब पर है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय