Saturday, September 28, 2024

फ्रेंच ओपन : स्विएटेक ने रोमांचक मैच में ओसाका को हराया, अल्काराज भी आगे बढ़े

पेरिस। गत चैंपियन इगा स्विएटेक ने बुधवार को एक मैच प्वाइंट बचाते हुए दूसरे दौर के रोमांचक मैच में नाओमी ओसाका को शिकस्त दी।

यह रोमांचक मुकाबला लगभग तीन घंटे तक चला, जिसके बाद 22 वर्षीय पोलिश खिलाड़ी स्विएटेक ने वापसी करते हुए 7-6 (7-1), 1-6, 7-5 से जीत हासिल की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ओसाका ने बेसलाइन पर कई शक्तिशाली हमले किए, जिससे वह टूर्नामेंट में सबसे बड़ा उलटफेर करने और क्ले कोर्ट पर शीर्ष 10 खिलाड़ियों पर अपनी पहली जीत दर्ज करने के करीब पहुंच गईं, हालांकि, शीर्ष वरीयता प्राप्त स्विएटेक ने अच्छी चुनौती देते हुए वापसी की और जीत दर्ज की।

मैच के बाद स्विएटेक ने कहा, “यह बहुत ही जोरदार मुकाबला था, दूसरे दौर के मैच के लिए मेरी अपेक्षा से कहीं अधिक जोरदार। हमने कुछ बेहतरीन टेनिस खेला।”

पूर्व विश्व नंबर 1 ओसाका अपनी बेटी के जन्म के बाद चार महीने पहले ही खेल में लौटी हैं और पहले क्ले पर संघर्ष करती रही हैं, जबकि वर्तमान विश्व नंबर 1 स्विएटेक क्ले विशेषज्ञ हैं, जिन्होंने रोलांड गैरोस में अपने चार ग्रैंड स्लैम खिताबों में से तीन जीते हैं।

ओसाका के खिलाफ हार से बचने का मतलब है कि स्विएटेक ने अब रोलांड गैरोस में अपने 32 मैचों में से केवल दो हारे हैं।

ओसाका, जो अब 134वें स्थान पर हैं, ने कहा, “जब मैं कोर्ट से बाहर निकली तो मैं रो पड़ी, लेकिन फिर, मुझे एहसास हुआ कि मैं पिछले साल इगा को यह टूर्नामेंट जीतते हुए देख रही थी, और मैं गर्भवती थी। उसके साथ खेलने में सक्षम होना मेरा सपना था।”

स्विएटेक का अगला मुकाबला 42वीं रैंक वाली चेक मैरी बुज़कोवा या क्रोएशिया की दुनिया की 135वें नंबर की खिलाड़ी जना फेट से होगा।

पुरुष एकल वर्ग में, कार्लोस अल्काराज ने कोर्ट फिलिप-चैटियर की छत के नीचे जेस्पर डी जोंग को 6-3, 6-4, 2-6, 6-2 से हराकर लगातार चौथी बार रोलांड-गैरोस में राउंड ऑफ़ 32 में प्रवेश किया।

रात के सत्र में खेल रहे दूसरे वरीय जननिक सिनर ने घरेलू दिग्गज रिचर्ड गैसकेट को सीधे सेटों में 6-4, 6-2, 6-4 से हराया। 22 वर्षीय इतालवी खिलाड़ी अब पावेल कोटोव का सामना करेंगे, जिन्होंने स्टेन वावरिंका को 7-6(5), 6-4, 1-6, 7-6(5) से हराया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय