Sunday, May 19, 2024

वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी गई जुमे की नमाज,मस्जिदों, इबादतगाहों पर फोर्स रही तैनात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी। ज्ञानवापी परिसर की एएसआई सर्वे की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच ज्ञानवापी व अन्य मस्जिदों में जुमे की नमाज पढ़ी गई। ज्ञानवापी में जुमे की नमाज से पहले पुलिसबल की तैनाती की गई थी। अफसर फोर्स के साथ ज्ञानवापी और आसपास की गलियों में लगातार गश्त करते रहे। पूरे जिले के मस्जिदों, इबादतगाहों पर फोर्स तैनात रही।

एएसआई की रिपोर्ट के सार्वजनिक होने के बाद तरह-तरह की चर्चाओं को देखते हुए जुमे की नमाज के पहले से ही पुलिस बल सतर्क रही। ज्ञानवापी के गेट-4 से आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखी गई। ज्ञानवापी के आसपास पुलिस की जबरदस्त नाकेबंदी भी दिख्री। एक बजे के बाद होने वाली नमाज के लिए दोपहर साढ़े 12 बजे से ही नमाजियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। अजान के बाद जुमे की नमाज अदा की गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब हो कि गुरुवार शाम ज्ञानवापी परिसर में हुए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) की वैज्ञानिक सर्वे रिपोर्ट सार्वजनिक हो गई। न्यायालय के आदेश पर सर्वे रिपोर्ट की नकल प्राप्त होने के बाद वादी हिन्दू पक्ष के अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन ने पत्रकार वार्ता कर सर्वे में मिले तथ्यों और साक्ष्यों की विस्तार से जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि ज्ञानवापी परिसर में मौजूद ढांचा (मस्जिद) से पहले वहां हिन्दू मंदिर था। एएसआई सर्वे में मंदिर से जुड़े 34 साक्ष्य सामने आये हैं। ढांचे की पश्चिमी दीवार प्राचीन मंदिर की है जिसके ऊपर दूसरा ढांचा बनाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय