Saturday, April 27, 2024

नोएडा में पकड़ा गया ठगों का गिरोह, NCR में करते थे ठगी, 4 ठग गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। दिल्ली, गुडगांव, नोएडा, गाजियाबाद (एनसीआर) क्षेत्र में ठगी की घटनाओं को अंजाम देने वाले ठगों के एक गिरोह के चार शातिर बदमाशों को थाना सेक्टर-39 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने नकली नोटों की दो गड्डी, करीब 27,500 रुपए नगद, 2 मोबाइल फोन आदि बरामद किया है। बदी बनाए गए बदमाश लोगों को अपने जाल में फंसा कर मदद मांगने के नाम पर ठगी करते थे।

अपर पुलिस उपायुक्त शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि थाना सेक्टर-39 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर मनीष, अशरफ, तनवीर तथा नसीम नामक चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 500-500 रुपये की दो नोटों की नकली गड्डियां, दो मोबाइल फोन, 27,500 रुपए नगद बरामद किया है। अपर उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस को बताया है कि वह लोग राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न मेट्रो स्टेशन और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाते हैं, तथा खुद को गरीब और मजबूर बनकर लोगों से बिहार या अन्य जगह जाने के लिए मदद मांगते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि दिल्ली में स्थिति ग्राम बवाना थाना नरेला दिल्ली के लगभग 80-90 लोग अलग अलग ग्रुप बनाकर दिल्ली, गुडगांव, नोएडा , गाजियाबाद (एनसीआर) क्षेत्र में ठगी की घटनाओं को अंजाम देते है। ये लोग आम लोगों से कहते हैं कि जहां पर वे नौकरी करते थे उनका मालिक वेतन नहीं दे रहा था। ये उसके घर से कुछ पैसे चुरा कर ले आए हैं। इनके गैंग के लोग भी पीड़ित व्यक्ति के आसपास इकट्ठे हो जाते हैं, तथा कथित परेशान व्यक्ति के विरोध में बोलने लगते हैं। वह कहता है कि एक लाख के बदले 50 हजार दे दो, मैं चोरी के पैसे खाते में नहीं डाल सकता।

इसके गैंग के लोग कहते हैं कि हम तुम पर विश्वास नहीं कर सकते। पीड़ित व्यक्ति इनकी बातें सुनकर लालच में आ जाते हैं तथा वे अपनी रकम इनके हाथ में गंवा बैठते हैं। अपर उपायुक्त ने बताया कि इन बदमाशों ने एनसीआर में ठगी की दर्जनों वारदातें करनी स्वीकार की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय