Saturday, May 11, 2024

गाजियाबाद में मेट्रो और रैपिड रेल ट्रेन ट्रैक के केबल चुराने वाला गिरोह गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने मेट्रो और रैपिड रेल ट्रेन के ट्रैक से बिजली के केबल चुराने वाले एक गिरोह को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के साथ मुठभेड़ में एक आरोपी को गोली भी लगी है। बाकी, सभी आरोपी माल समेत गिरफ्तार किए गए हैं। इनके साथ तीन कबाड़ी भी गिरफ्तार किए गए हैं, जो चोरी के केबल खरीदते थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने उनके कब्जे से बिजली के केबल, चोरी करने के उपकरण, तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं।

 

एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद राय ने बताया कि इस गिरोह का चोरी करने का तरीका बेहद शातिराना और खतरनाक था। यह लोग पहले रेलवे ट्रैक के नीचे इकट्ठा होते, उसके बाद पतली सी रस्सी में पत्थर बांधकर ट्रैक पर फेंकते। वो रस्सी दूसरी तरफ से वापस आ जाती। फिर उसी रस्सी में मोटा रस्सा बांधकर ट्रैक के आरपार कर लेते। उस रस्से से 3-4 बदमाश ट्रैक पर चढ़ते। जो बदमाश ऊपर ट्रैक पर जाते, उनके पास लंबे डंडे में आरी लगी होती थी। उस आरी से वह केबल को काटते। जैसे ही आरी प्लास्टिक का खोल हटाने के बाद तांबे से कनेक्ट होती तुरंत स्पार्क होकर फ्यूज उड़ जाता। उसके बाद यह लोग केबल को काटकर वहां से फरार हो जाते।

 

पहले की गई वारदात में एक बदमाश गंभीर रूप से घायल भी हुआ है। पुलिस ने इनके कब्जे से कई सामान बरामद किए हैं। आरोपी समीर को पुलिस की गोली लगी है।

 

वहीं, उसके साथी मूसा, निसार, शहादत, शमशेर और माजिद भी गिरफ्तार किए गए हैं। चोरी का माल खरीदने वाले बृजेश, शहजाद और सुबोध नाम के कबाड़ी भी पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय