Wednesday, July 24, 2024

नोएडा में अंतरराष्ट्रीय गांजा तस्कर गिरोह के 3 बदमाशों से 22 लाख का गांजा बरामद

नोएडा। अंतरराष्ट्रीय गांजा तस्कर गिरोह के तीन बदमाशों को सीआरटी/स्वाट-2 टीम और थाना एक्सप्रेस-वे पुलिस के एक संयुक्त प्रयास से आज गिरफ्तार कर 60 किलो गांजा बरामद किया है। बरामद गांजे की कीमत बाजार में करीब 22 लाख रुपए बताई जा रही है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी उड़ीसा प्रांत से तस्करी करके गांजा लाने के बाद बदमाश दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में बेचने का काम कर रहे थै
 

पुलिस उपायुक्त अपराध शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि सीआरटी/स्वाट-2 टीम और थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने एक सूचना के आधार पर सेक्टर-168 के पास से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम पंकज नेगी पुत्र सोहन सिंह निवासी जनपद अल्मोड़ा उत्तराखंड उम्र 28 वर्ष, विशाल सिंह पुत्र परमानंद सिंह निवासी जनपद छपरा बिहार उम्र 27 वर्ष तथा गोलू कुमार पुत्र रविंद्र सिंह निवासी जनपद छपरा बिहार उम्र 25 वर्ष है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने बताया कि इनके पास से 6 बैग बरामद हुए है। जिसमें 60 किलो गांजा रखा हुआ था। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि ये लोग उड़ीसा प्रांत से गांजा तस्करी करके लाते हैं। तथा इसे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बेचते हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों के अनुसार ये लोग यहां के विभिन्न कॉलेज, स्कूल और यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को भी गांजा सप्लाई करते हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस इनसे गहनता से पूछताछ कर रही है।

 

उन्होंने बताया कि अभियुक्तों से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि इस पूरे गैंग का सरगना गोलू कुमार है। गोलू कुमार पहले भी अपराध में जेल जा चुका है, जेल से छूटने के बाद यह पुनः बिहार जाकर एवं अपना दूसरा संगठन बनाकर अपराध में संलिप्त हुआ। गोलू के द्वारा बताया गया कि वे लोग एक साथ ट्रक आदि में माल न लाकर छोटी-छोटी मात्रा में ट्रेन व बस के माध्यम से अवैध गाँजा छुपाकर जगह-जगह सप्लाई करते हैं।

 

गोलू ने पूछताछ पर बताया कि यह गांजा तनकू, उडीसा व आन्ध्रप्रदेश बार्डर से लाते हैं। यह गांजा उच्च क्वालिटी का है जिसे कई महीनांे तक सुखाने के बाद इसे बाजार में बेचने के लिये लेकर निकलते हैं। उन्होंने बताया कि इनसे मिली जानकारी के आधार पर इनके गैंग से जुड़े अन्य लोगों की भी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय