Tuesday, June 18, 2024

अजमेर में रेलवे स्टेशन के सामने गैस सिलेंडर ब्लास्ट, ढाबे की रसोई में खाना बनाते हुए फटा, डेढ़ घंटे में पाया आग पर काबू

अजमेर। रेलवे स्टेशन के सामने एक होटल में गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इससे अफरा तफरी मच गई। आस पास की तीन दुकानें भी चपेट में आ गई। सूचना मिलने पर क्लॉक टावर थाना पुलिस व दमकल पहुंची। दमकल ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान दोनों तरफ का यातायात भी रोका गया। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। रेलवे स्टेशन के सामने एक ढाबे काके दी हट्टी पर खाना बनाया जा रहा था और इस दौरान अचानक सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इससे अफरा तफरी मच गई। होटल मालिक व स्टाफ बाहर आ गए। आस पास की दुकानों से भी लोग बाहर हो गए। इसी बीच सड़क पर ट्रैफिक भी रूक गया और लोगों की भीड़ जमा हो गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और आस पास तीन दुकानों को और चपेट में ले लिया।

पास ही क्लॉक टावर थाना है और पुलिस तुरन्त मौके पर पहुंची। पुलिस ने दमकल को सूचना की। करीब एक से डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान पुलिस ने दोनों तरफ का यातायात डायवर्ट कर दिया। मौके पर कोई जनहानि नहीं होने पर पुलिस व दमकलकर्मियों ने राहत की सांस ली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

क्लॉक टावर थाना प्रभारी दिनेश चौधरी ने बताया कि एक होटल में सिलेंडर में आग लगी और दो तीन दुकानों को और चपेट में ले लिया। कोई जनहानि नहीं हुई है। फायर ऑफिसर गौरव तंवर ने बताया कि एक सिलेंडर फट गया था और तीन सिलेंडर सुरक्षित निकाल लिए गए। पता चला है कि जो सिलेंडर ब्लास्ट हुआ, वो रसोई गैस सिलेंडर था। जिसका व्यवसायिक उपयोग किया जा रहा था। बाहर निकाले गए तीन सिलेंडर भी घरेलू गैस सिलेंडर ही थे। घटना के बाद विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। इस दौरान व्यापारियों व आस पास के लोगों से भी बात की। बाद में अधिकारियों को निर्देश भी दिए। इस दौरान भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रमेश सोनी सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय