Monday, October 14, 2024

गठवाला खाप चौधरी और भाकियू अराजनैतिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किसानों के धरने को दिया समर्थन

शामली। उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में पिछले करीब तीन सप्ताह से बकाया गन्ना भुगतान को लेकर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। हजारों की संख्या में किसान शुगर मिल में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। आज गाठवाला खाप के चौधरी और भाकियू अराजनैतिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा राजेंद्र सिंह अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ धरना स्थल पर पहुंचे और किसानों को समर्थन देते हुए उनकी आवाज को बुलंद किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

आपको बता दें कि शामली के अपर दोआब शुगर मिल पर किसानों का पिछले सत्र का करोड़ों रुपए का बकाया गन्ना भुगतान बाकी है। इसको लेकर हजारों किसान शुगर मिल में बैठकर दिन-रात धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने शुगर मिल की रिपेयरिंग का कार्य भी ठप कर रखा है। लेकिन इतने दिन बीत जाने के बावजूद भी शुगर मिल के अधिकारियों का दिल नहीं पसीज रहा है।

सोमवार को गठवाला खाप के चौधरी और भाकियू अराजनैतिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा राजेंद्र सिंह अपने सैकड़ों लोगों के साथ किसानों के बीच पहुंचे। उन्होंने किसानों के धरने का समर्थन करते हुए बकाया गन्ना भुगतान जल्द से जल्द दिलाए जाने की मांग की।

गठवाला खाप के चौधरी बाबा राजेंद्र सिंह ने कहा कि किसानों की लगातार हो रही दुर्गति से वे बेहद आहत हैं। उन्होंने कहा कि शुगर मिल अधिकारियों का यह अड़ियल रवैया बिल्कुल भी ठीक नहीं है। बकाया भुगतान न मिलने के कारण किसान किस स्थिति से गुजर रहा है, इसका अंदाजा अधिकारी कभी नहीं लगा सकते। बिना पैसे के न तो किसान अपने बच्चों को पढ़ा पा रहा है और न ही उनका पालन-पोषण ठीक से कर पा रहा है। इसके बावजूद शुगर मिल के अधिकारी इस बात से जानकर भी अनजान बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि किसान अब सम्पूर्ण गन्ना बकाया भुगतान लेकर ही धरने से उठेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय