Monday, May 6, 2024

हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर गौतम अडाणी ने कहा-‘सत्यमेव जयते’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। उद्योगपति गौतम अडाणी ने हिंडनबर्ग विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। बुधवार को सर्वोच्च अदालत का फैसला आने के बाद अडाणी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि ‘सच्चाई की जीत’ हुई, उनका समूह भारत की वृद्धि की कहानी में योगदान देना जारी रखेगा। वहीं, अडाणी समूह की कंपनियों के शेयरों में जोरदार उछाल दिख रहा है।

गौतम अडाणी ने ‘एक्स’ पर जारी पोस्ट में कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला दिखाता है कि ‘सच्चाई की जीत’ हुई है- ‘‘सत्यमेव जयते।’’ उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों का आभारी हूं, जो उनके साथ खड़े रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस बीच सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर अडाणी एनर्जी सॉल्यूशंस का शेयर 17.83 फीसदी, एनडीटीवी में 11.39 फीसदी, अडाणी टोटल गैस में 9.99 फीसदी, अडाणी ग्रीन एनर्जी में 9.13 फीसदी और अडाणी एंटरप्राइजेज में 9.11 फीसदी का उछाल दिखने को मिला है।

सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डी. वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन-न्यायाधीशों की बेंच ने पूंजी बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) को अपनी लंबित जांच तीन महीने में पूरी करने को कहा है। इसके साथ ही पीठ ने कहा कि इस मामले में किसी और जांच की जरूरत नहीं है।

उल्लेखनीय अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में अडाणी समूह पर शेयर मूल्य में हेराफेरी के आरोप लगाए गए थे। रिपोर्ट आने के बाद समूह की कंपनियों के बाजार मूल्यांकन में भारी गिरावट आई थी। हालांकि, अडाणी समूह ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय