Thursday, September 12, 2024

जीडीए वीसी ने रद्द किया सिग्नेचर होम्स का लाइसेंस, अन्य पर भी तलवार लटकी

गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने प्रधानमंत्री आवास के निर्माण में हीला हवाली करने वाले बिल्डर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। सिग्नेचर होम्स नाम की बिल्डर कंपनी को राजनगर एक्सटेंशन में प्रधानमंत्री आवास योजना के 400 फ्लैट्स ‌का निर्माण करना था, लेकिन उसने निर्माण नहीं कराया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस पर जीडीए ने राजनगर एक्सटेंशन में प्रोजेक्ट के लिए दिया गया लाईसेंस रद्द कर दिया है। बताया जा रहा है कि शासन के आदेश पर जीडीए ने मामले में सख्त एक्शन लिया है। इसके साथ ही अन्य बिल्डर्स पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है।11 बिल्डर्स को मिली थी जिम्मेदारी, आधों ने नहीं शुरू किया काम जिस मामले में जीडीए ने राज नगर एक्सटेंशन में सिग्नेचर होम्स प्रोजेक्ट का लाइसेंस रद्द कर दिया है, उस मामले में कई और बिल्डर्स पर भी कार्रवाई की गाज गिर सकती है।

फ्लैट बनाने की जिम्मेदारी 11 बिल्डर्स को
गाजियाबाद में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत फ्लैट बनाने की जिम्मेदारी 11 बिल्डर्स को दी गई थी। योजना के तहत कुल 6,481 फ्लैटों का निर्माण होना था। आधे बिल्डर्स ने भी अभी निर्माण कार्य शुरू नहीं किया है। अभी तक निर्माण पूरा कर आवंटन के काम को तो किसी बिल्डर ने अंजाम दिया ही नहीं है।

 

400 फ्लैट बनाकर देने थे जीडीए के मुख्य वास्तुकार और टाउन प्लानर (सीएटीपी) अजय सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के फ्लैट न ‌बनाए जाने पर राजनगर एक्सटेंशन में सिग्नेचर होम्स का लाइसेंस रद्द किया गया है। बिल्डर को पीएम आवास योजना के 400 फ्लैट्स का निर्माण करना था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय