Saturday, May 18, 2024

ग्रेटर नोएडा हाउसिंग सोसायटी में लिफ्ट हादसे के बाद निर्माण कंपनी का महाप्रबंधक गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। ग्रेटर नोएडा हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट हादसे में आठ मजदूरों की मौत के कुछ दिनों बाद गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने आम्रपाली ड्रीम वैली सोसायटी के लिए काम करने वाली गिरधारी लाल कंस्ट्रक्शन कंपनी के ‘महाप्रबंधक’ (प्रशासन) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान समृद्धि ग्रैंड एवेन्यू सोसायटी निवासी लवजीत कुमार के रूप में हुई है।

शुक्रवार सुबह बिसरख थाना क्षेत्र स्थित आम्रपाली ड्रीम विला हाउसिंग सोसायटी में काम कर रहे मजदूरों को ले जा रही लिफ्ट की रस्‍सी टूट गई थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस हादसे में मरने वालों की पहचान इस्ताक अली, अरुण मंडल, विपोत मंडल, आरिस खान, असुल मुस्तकीम, अब्दुल मुस्तकीम, कुलदीप पाल और अरबाज अली के रूप में की गई। इस हादसे में इकलौते बच्चे कैफ की हालत भी गंभीर बताई जा रही है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान यह पाया गया कि कुमार कंपनी की ओर से हस्ताक्षर करने वाले प्राधिकारी थे। अधिकारी ने कहा, “टावर्स सी-11 और सी-12 से संबंधित सभी मामलों के लिए वह जिम्मेदार थे और लिफ्ट के सुरक्षा मानकों की जिम्मेदारी भी उनके पास थी। बारिश के बावजूद लिफ्ट का संचालन जारी रहा और इसी लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ।”

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम से जानकारी ली थी और घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद पूरे प्रोजेक्ट को सील कर दिया गया है और निर्माण कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय