Monday, April 29, 2024

IT रेड पर बोले आजम खान, मैं मुर्गी चोर,मेरे पास साढ़े तीन हजार रुपए मिले, यही हमारी दौलत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। इनकम टैक्स (IT) की रेड के बाद सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान ने सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, ”मैंने बहुत पहले कहा था कि फकीर के यहां क्या मिलेगा? जब आईटी वाले आए, तो पहले दिन से सभी ने यही कहना शुरू किया कि कुछ नहीं मिलेगा। मेरे छोटे बेटे के पास 9 हजार, बड़े बेटे के पास 2 हजार, मेरे पास साढ़े तीन हजार रुपए और मेरी पत्नी के पास 100 ग्राम जेवर मिले। जो नहीं था, वही हमारी दौलत है।”

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल आजम खान रविवार को गाजियाबाद के शताब्दीपुरम में भारतीय किसान यूनियन से जुड़े हरेंद्र सिंह उर्फ ताऊ से मिलने उनके घर आए थे। इसे उन्होंने पारिवारिक मुलाकात बताया। गाजियाबाद में एकता कौशिक के घर पर चली IT रेड को लेकर पूछे गए सवाल पर आजम ने कहा, ”क्या है कि वो मेरी औलाद है? क्या इसे मिसाल नहीं बनाएंगे लोग? जब मेरी बीवी बीमार थी, गंगाराम हॉस्पिटल में भर्ती थी। उनकी कमर में स्टील प्लेट पड़नी थी। मेरी कोई अपनी बेटी नहीं है। उस वक्त उसने (एकता) सेवा की। मेरी चार बेटियां भी होतीं, तो वो इतना नहीं कर सकती थीं। इस दौर में रिश्ते टूट गए, मगर रिश्ते दिलों और राहतों से होते हैं।’

 

आजम खान ने सवाल पूछते हुए कहा, ”हम चोर हैं? हम पर हजारों करोड़ निकाल दिए। हम कब्र में ले जाएंगे इस विश्वविद्यालय को? कितना और जीएंगे? मदन मोहन मालवीय और सर सैयद तक ने शिक्षा के लिए भीख मांगी थी। हमारा ये टाटा-बिरला का इंस्टीट्यूट नहीं है। ये एक मिशन है। यहां की फीस सरकारी स्कूलों के बराबर है। किताब-ड्रेस फी हैं। उस इमारत को भी सरकार ने खाली करा दिया। क्या पूरी दुनिया में कोई ऐसा इतिहास है, जब शैक्षिक संस्थान पर आईटी की रेड हुई हो? एक मिसाल बता दीजिए। बच्चों को भगा दिया। 6 दिन के लिए स्कूल बंद कर दिया गया। दरवाजे तक तोड़ दिए गए। मैं निशाने पर इसलिए हूं, क्योंकि कमजोरों को पढ़ाना चाहता हूं।”

‘चौथी बार मिनिस्टर था, तब शराब ठेका लूटने का हुआ था मुकदमा”

पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने यूपी सरकार और पुलिस को घेरते हुए कहा, ”मैं मुर्गी चोर हूं। और चोर हूं मुर्गी का, बकरी का, भैंस का। लेकिन दफाएं (धाराएं) डकैती की लगी हैं। एक मुकदमा ऐसा भी है, जब मैं चौथी बार मिनिस्टर था, मेरी पत्नी एसोसिएट प्रोफेसर थी। मुकदमे के अनुसार, उस वक्त हम दोनों ने एक शराब की दुकान लूटी थी। उसके गल्ले से 16,900 रुपए लूटे थे। एक तरफ मैं चोर हूं, दूसरी तरफ आईटी का रेड होती है।”

 

मोदी के लिए कहा- प्यार-मोहब्बत कायम करेंगे, ऐसी उम्मीद है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस को लेकर पूछे गए सवाल पर आजम ने कहा, ”वह इस देश को शांति से चलाएंगे, प्यार-मोहब्बत कायम करेंगे, नफरतें खत्म करेंगे। सत्ता रहे या न रहे, अपने नाम को जिंदा रखने के लिए वह करेंगे, जो उनसे पहले अच्छाई के लिए किसी और ने नहीं किया हो। ऐसी हम उम्मीद करते हैं। ऐसा उन्हें करना भी चाहिए, क्योंकि वह इस देश के सबसे बड़े व्यक्ति हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय