Saturday, July 6, 2024

तीर्थ नगरी हरिद्वार में कांवड़ मेले को लेकर पुलिस प्रशासन ने कसी कमर

हरिद्वार। तीर्थ नगरी हरिद्वार में कांवड़ यात्रा का शुभारंभ होने जा रहा है, जिसमें लाखों शिवभक्तों के आने की संभावना बताई जा रही है। कांवड़ मेले की व्यवस्थाओं को लेकर शुक्रवार को रोशनाबाद पुलिस कार्यालय में हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

बैठक में एसएसपी ने सभी अधिकारियों को अपने-अपने दायित्व का पालन करते हुए मेले को सकुशल संपन्न कराने में पूर्ण योगदान देने को कहा। अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी महत्वपूर्ण ड्यूटी पॉइंट पर अनुभवी पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी नियुक्त किए जाएं। एसएसपी हरिद्वार ने कुछ जोन-सेक्टरों की संख्या बढ़ाने हेतु नोडल अधिकारी एवं मेला सेल को निर्देशित किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसएसपी ने कहा कि कांवड़ मेले के दौरान प्रत्येक सुपर जोन, जोन, सेक्टर में आवश्यकता अनुसार ही पुलिस अधिकारी, कर्मचारी लगाए जाएं। गैर जनपद से आने वाले फोर्स के साथ महत्वपूर्ण ड्यूटी पॉइंट पर जनपद का पुलिस बल भी अवश्य नियुक्त किया जाए। यातायात मार्ग और पार्किंग स्थानों पर बैरिकेडिंग, बैरियर आदि पर्याप्त मात्रा में रखे जाएं। सुरक्षा को लेकर हरिद्वार शहर व देहात में लगे कैमरों की जांच करने के निर्देश दिए। बंद कैमरों को समय रहते चालू कराया जाए।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक नगर और देहात शनिवार तक एक बार पुनः मेला क्षेत्र के सभी पॉइंट को चिन्हित कर लेंगे। कोई अधिक महत्वपूर्ण स्थान ड्यूटी हेतु चयनित किया जाता है तो उसकी सूचना तत्काल मेला कंट्रोल को दी जाए। जिससे वहां पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल लगाया जा सके। जोन व सेक्टरों में रिजर्व पुलिस फोर्स रखा जाए। कांवड़ यात्रा के पैदल मार्ग के थानों पर भी पुलिस बल रिजर्व रखा जाए।

कांवड़ मेले के दौरान एसएसपी हरिद्वार पुलिस बल हेतु वेलफेयर अधिकारी सीओ सिटी को नियुक्त किया गया है। बैठक में पुलिस अधीक्षक क्राइम रेखा यादव, पुलिस अधीक्षक नगर स्वतंत्र कुमार सिंह एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय