Sunday, April 28, 2024

चंडीगढ़ में भारी बारिश से उफान पर घग्गर नदी, नौ लोग फंसे, एनडीआरएफ ने बचाया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। हिमाचल में भारी बारिश के चलते घग्गर नदी का जलस्तर बढ़ने से करीब एक दर्जन लोग फंस गए और बहाव में तीन गाडियां पानी में बह गई। एनडीआरएफ की टीमों ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया।

चंडीगढ़ तथा इसके आसपास के इलाकों में शनिवार की रात से लगातार बारिश हो रही है। शिमला तथा आसपास के इलाकों में भारी बारिश के चलते रविवार की सुबह पंचकूला के निकट से बह रही घग्गर नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रत्यक्षदर्शी पुष्पा सहोत्रा के अनुसार वह कुछ लोगों के साथ सुबह घग्गर नदी के किनारे पर सफाई अभियान में जुटी थीं। एक महिला अपनी मां के साथ पूजा का सामान घग्गर नदी में बहाने के लिए आई थी। वह अपनी गाड़ी नदी के जल बहाव के बेहद करीब ले गई। महिला पूजा सामग्री बहाने के लिए नीचे उतरी और उसकी मां गाड़ी में ही थी। अचानक पानी का तेज बहाव आया और गाड़ी व दोनों महिलाओं को पानी ने अपने चपेट में ले लिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, एनडीआरएफ की टीम तथा फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचे और पानी में फंसी महिला को निकालकर सेक्टर-छह के अस्पताल में भर्ती कराया।

इस बीच घग्गर नदी के दूसरे छोर पर सेक्टर-27 के निकट सात लोगों के नदी में फंसने की सूचना आई। एनडीआरएफ की टीमों ने मौके पर पहु़ंचकर करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद दो महिलाओं समेत सात लोगों को बचाया। पानी में रहने के कारण तीन लोगों की तबियत बिगडऩे पर उन्हें पंचकूला सेक्टर छह के अस्पताल में भर्ती कराया गया। पंचकूला जिला प्रशासन ने घग्गर नदी में लगातार बढ़ रहे जलस्तर को देखते हुए अपनी टीमों को आसपास के क्षेत्र में तैनात कर दिया है। किसी को भी घग्गर नदी की तरफ जाने की इजाजत नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय