Friday, May 17, 2024

गाजियाबाद पुलिस ने प्रजापति समाज पर किया लाठीचार्ज,पुलिस के आला अधिकारियों पर हो करवाई-संजीव प्रजापति

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शामली। राष्ट्रीय प्रजापति महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति के नेतृत्व में हरिद्वार के वीवीआईवी घाट से पवित्र गंगा जल लेकर संकल्प यात्रा दिनांक 27 फरवरी में निकाली गई थी जिसमें प्रजापति समाज द्वारा राजनीतिक हिस्सेदारी और जनगणना तमाम बहुत सी समस्याओं को लेकर यह संकल्प यात्रा निकल गई थी। हिस्सेदारी नहीं तो वोट नहीं हरिद्वार से गाजीपुर बॉर्डर पर संकल्प यात्रा की अनुमति ली गई थी। जिसमें गाजीपुर बॉर्डर पर एक ज्ञापन सरकार को दिया जाना था।

दरअसल आपको बता दें मामला प्रजापति समाज का है, जहां पर हिस्सेदारी नहीं तो वोट नहीं और प्रजापति समाज की विभिन्न समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय प्रजापति महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह के नेतृत्व में हरिद्वार के वीआईपी घाट से पवित्र गंगा जल लेकर एक संकल्प यात्रा 27 फरवरी में निकाली गई थी, जो कि मुजफ्फरनगर और मेरठ से होते हुए से सकुशल संपन्न हुई थी। वही गाजियाबाद के साहिबाबाद संकल्प यात्रा पहुंचने के बाद गाजियाबाद की पुलिस ने संकल्प यात्रा को रोक दिया गया और कहा कि आप फिलहाल विश्राम कर लीजिए, जो कि लिंक रोड के थाना गोल्डन बैंकट हॉल में संकल्प यात्रा को रोक दिया गया और सुबह दोबारा वहीं से ही संकल्प यात्रा शुरू करनी थी, जो कि गाजीपुर बॉर्डर पर जाकर सरकार को एक ज्ञापन दिया जाना था।

 

वाका 1 मार्च का है, जहाँ गाजियाबाद पुलिस ने प्रजापति समाज पर बर्बरता दिखाते हुए लाठी चार्ज की गई और प्रजापति समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की गई। जबकि प्रजापति समाज कानून का पालन करने वाले लोग हैं और शांतिपूर्ण तरीके से संकल्प यात्रा निकल जा रही थी, लेकिन पुलिस के षड्यंत्र द्वारा प्रजापति समाज पर लाठी चार्ज की गई। जिसके चलते शामली के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजीव कुमार प्रजापति के नेतृत्व में दर्जनों पदाधिकारी शनिवार को कलेक्ट्रेट परिषद में पहुंचे। जहां उन्होंने सीडीओ विनय तिवारी को ज्ञापन दिया गया। जिसमें गाजियाबाद के आला अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग की गई। जिसमें संजीव कुमार ने बताया कि संकल्प यात्रा ठीक-ठाक तरीके से निकल जा रही थी, गाजियाबाद पुलिस ने साजिश के तहत प्रजापति समाज के ऊपर लाठियां बरसाई गई।

 

जिसमें महिला समेत दो दर्जन से ज्यादा प्रजापति समाज के लोग घायल हो गए। यह बहुत निंदनीय है और हम राष्ट्रपति से निवेदन करते हैं कि गाजियाबाद पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की जाए। अगर गाजियाबाद पुलिस के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की जाती है, तो आने वाले समय में प्रजापति समाज एक बहुत बड़ा आंदोलन करेगा और 2024 के लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगा। क्योंकि लोकतंत्र में प्रजापति समाज एक बहुत बड़ा हिस्सा है, जो कि चुनाव के वक्त प्रजापति समाज से बहुत से वादे किए जाते हैं। लेकिन वह कभी पूरे नहीं किए जाते।

 

गाजियाबाद पुलिस ने प्रजापति समाज पर लाठियां बरसाईं और प्रजापति समाज के लोग घायल भी हुए। लेकिन ऐसे में क्या अपना अधिकार मांगना क्या कोई गुनाह है। जिस तरीके से पुलिस ने प्रजापति समाज पर लाठियां बरसाईं और महिला तक को भी नहीं छोड़ा। ऐसे में प्रजापति समाज अगर अपनी बात नहीं उठाएगा , तो प्रजापति समाज पीछे ही रह जाएगा। राष्ट्रपति से निवेदन करते हैं, कि प्रजापति समाज को उसका हक दिलाया जाए और जो गाजियाबाद पुलिस ने बरबट्टा से प्रजापति समाज पर लाठी चार्ज की है। उन आला अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर उनको बर्खास्त की मांग प्रजापति समाज करता है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय