Thursday, May 9, 2024

गाजियाबादः मुरादनगर नगर पालिका परिषद के EO पर FIR दर्ज, लगे गंभीर आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। जिले के मुरादनगर में एक युवक की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई थी। बताया जाता है कि इससे पहले युवक शुक्रवार की देर रात फेसबुक लाइव आया था। यहां उसने वीडियो बनाते हुए पूर्व विधायक, नगरपालिका EO समेत 5 पर गंभीर आरोप लगाए थे। युवक ने अपने वीडियो में स्पष्ट कहा कि मेरी मौत की जिम्मेदार यही लोग होंगे। इसके बाद शनिवार को उसकी मौत की सूचना पुलिस को मिली।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूरा मामला मुरादनगर थाना क्षेत्र के ईदगाह कॉलोनी का है। यहां युवक की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद युवक का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। वहीं, जिन लोगों का नाम युवक ने अपने वीडियो में ले रहा है। उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

 

मामले में ईदगाह कालोनी का रहने वाला शाहिर हुसैन (38) पैठ में फेरी लगाकर परिवार का पालन करता था। पत्नी वलीसा और बेटी के साथ रहते थे। शाहिर का कई साल से नगरपालिका की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। नगरपालिका की जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा किया था। इसे कब्जामुक्त कराने के लिए शाहिर जनसुनवाई पोर्टल पर भी शिकायत की थी। शाहिर की मौत के बाद परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि हर बार लेखपाल ने झूठी रिपोर्ट लगाकर शिकायत का निस्तारण कर देता था। एक-दो बार मौके पर जाकर अवैध निर्माण की दो-चार ईट हटाकर पूरा निर्माण हटाने की झूठी बात भी अधिकारियों से लेखपाल ने बताई थी।

 

इसको लेकर शाहिर लगातार शिकायत कर रहे थे। जून 2023 में शाहिर को नगरपालिका से एक नोटिस प्राप्त हुआ, जिसमें उन्हें ईओ कार्यालय बुलाया गया। आरोप है कि वहां पहुंचने पर ईओ ने उन्हें बुरी तरह अपमानित किया। झूठी शिकायत करने का आरोप लगाते हुए धमकाया गया। तभी से वह परेशान था। फेसबुक लाइव में भी शाहिर ने यही आरोप लगाए हैं।

 

शाहिर ने कहा, ” ”मेरा नाम शाहिर हुसैन है। मैं कस्बा मुरादनगर के मोहल्ला नूरगंज के वार्ड नंबर 23 का निवासी हूं। जमीन कब्जाने में वहाब चौधरी और दो अधिवक्ताओं ने भी विपक्षी का साथ दिया। यदि मेरी मौत होती है तो उसके इसके जिम्मेदार मुमताज एडवोकेट, इमरान एडवोकेट, वहाब चौधरी, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी अभिषेक कुमार और धर्मी पुत्र कंचन होंगे।” शाहिर ने 11 मिनट 22 सेकेंड का लाइव किया है।

 

शाहिर ने अपने वीडियो में कहा, ”मौत ही इंसान के पास होती है, यही उसी के हाथ में है। आए दिनों के उल्टे फेर, मकड़ी के जाल में फंस गया शेर। जब कुत्तों के हाथ में इंसान की इज्जत फंस जाती है, तो वो मर जाता है। गरीबी मेरी वतन के लिए तरसती है, जैसे उदास चिड़िया चमन के लिए तरसती है। किसी की कारों में कुत्तों के लिए रेशमी चादर, किसी की लाश कफन को तरसती है। कोई किसी की मदद को तैयार नहीं है।”

 

हालात बहुत खराब हैं। हमें तो खुशी भी मिली दवाई की तरह, उसूल ओढ़कर लेटे हैं। एडवोकेट मुमताज ने मुझे झूठे केस में फंसा रखा है। वो गरीबों को फंसाता है। मैं जमीन के लिए लड़ रहा था। इन सभी ने मुझे फंसा रखा। तहसील मोदीनगर में चले जाइए, कल्लू रजिस्टार नामी हस्ती है। वो तो लाल किले की रजिस्ट्री कर दें। बस पैसे फेंकिए। सभी दो नंबर के काम वहां होते हैं।”

 

वहाब चौधरी मुरादनगर के पूर्व विधायक और वर्तमान में नगरपालिका मुरादनगर की अध्यक्ष छम्मी चौधरी का पति है। शाहिर की पत्नी वलीसा ने पुलिस के सामने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व विधायक भी लगातार शाहिर पर दबाव बना रहा था। इससे मेरा पति डिप्रेशन में आ गया। शाहिर की पत्नी वलीसा की शिकायत पर पूर्व विधायक, ईओ समेत पांच के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया गया है।

 

वलीसा के मुताबिक, ”शाहिर के सीने में शनिवार सुबह दर्द होने लगा। उन्हें चिकित्सक के यहां लेकर पहुंचे। रास्ते में उनकी मौत हो गई।” उधर, चर्चा है कि शाहिर ने जहरीले पदार्थ का सेवन किया है। ऐसे में मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। मामले की गंभीरता को भांपते हुए पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम को भेजा। तीन चिकित्सकों का पैनल पोस्टमॉर्टम करेगा। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

 

मुरादनगर नगरपालिका के ईओ अभिषेक सिंह ने कहा, ”मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज होने की जानकारी नहीं है। जो आरोप शाहिर ने लगाए हैं पूरी तरह बेबुनियाद हैं। उनके द्वारा ना ही शाहिर को धमकाया गया और ना ही दबाव बनाया गया।”

 

पूर्व विधायक वहाब चौधरी ने कहा, ”मैं शाहिर को जानता भी नहीं हूं। उसे कभी देखा भी नहीं है। ऐसे में दबाव बनाने का आरोप पूरी तरह गलत है।”

 

जिस अकाउंट से शाहिर का वीडियो वायरल हो रहा था। उसे पुलिस ने बंद करा दिया है। मामले में गाजियाबाद कमिश्नरेट के डीएसीप ग्रामीण विवेक चंद यादव ने कहा, ”अभिषेक सिंह, वहाब चौधरी, अधिवक्ता मुमताज व इमरान और धर्मी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है। फेसबुक लाइव का वीडियो भी कब्जे में लिया गया है। जांच में जिसकी भूमिका सामने आएगी, उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय