Sunday, May 19, 2024

तेलंगाना में पीएम मोदी बीजेपी के अभियान की करेंगे शुरुआत, 1 अक्टूबर को सार्वजिनक रैली

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हैदराबाद। तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता राज्य का दौरा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 1 अक्टूबर को राज्य का दौरा करने वाले हैं। तेलंगाना में बीजेपी के अभियान की शुरुआत के लिए पीएम मोदी यहां एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी महबूबनगर जिले के भूतपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। पार्टी नेताओं को उम्मीद है कि यह बैठक नवंबर में होने वाले संभावित चुनाव के लिए उनके अभियान की शुरुआत होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वर्तमान में भाजपा अपनी चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने में व्यस्त है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सार्वजनिक मीटिंग आयोजित करने की भी योजना बना रहे हैं। इन मीटिंग में कुछ जिलों को शामिल करने की उम्मीद है।

अमित शाह ने 27 अगस्त को खम्मम में एक जनसभा को संबोधित किया था। वह 17 सितंबर को हैदराबाद में हैदराबाद मुक्ति दिवस समारोह में भी शामिल हुए थे। केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी आगामी चुनावों के लिए अभियान तेज करने की कार्ययोजना तैयार करने के लिए दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय नेताओं के साथ बैठकें कर रहे हैं।

राज्य भाजपा नेताओं ने पहले बस यात्रा निकालने की योजना बनाई थी, लेकिन अब उन्होंने अपना मन बदल लिया है और अब विधानसभा क्षेत्रों में सार्वजनिक बैठकों की योजना बना रहे हैं। उम्मीद है कि पार्टी अगले महीने तक उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे देगी। इसे पहले ही टिकट के इच्छुक उम्मीदवारों से 6,000 से अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।

भाजपा नेताओं ने दावा किया कि बड़ी संख्या में आवेदन लोगों के बीच पार्टी को मिले भारी समर्थन को दर्शाते हैं। हालांकि, पार्टी ने नामों की जांच करने और केंद्रीय नेतृत्व को सिफारिश करने के लिए अभी तक राज्य चुनाव समिति का गठन नहीं किया है। भाजपा सभी 119 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा तीन चरणों में कर सकती है।

उम्मीदवारों के चयन में बीजेपी पिछड़ती नजर आ रही है। वहीं सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पहले ही लगभग सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है, वहीं कांग्रेस में चयन प्रक्रिया भी तेज हो गई है।

एक महीने पहले 115 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करके बीआरएस ने यह दिखाने की कोशिश की कि वह सत्ता में लगातार तीसरी बार जीत हासिल करने को लेकर आश्वस्त हैं। कुछ निर्वाचन क्षेत्रों को छोड़कर, सत्तारूढ़ दल ने मौजूदा विधायकों को बरकरार रखा है।

कांग्रेस पार्टी को उम्मीदवारों से 1,006 आवेदन प्राप्त हुए। पार्टी ने सामान्य श्रेणी के आवेदकों से 50,000 रुपये और एससी/एसटी आवेदकों से 25,000 रुपये का आवेदन शुल्क एकत्र किया।

कांग्रेस की प्रदेश चुनाव समिति (पीईसी) ने पहले ही आवेदकों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है और सूची स्क्रीनिंग कमेटी को भेज दी है। कांग्रेस सितंबर के अंत तक लगभग 65 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर सकती है।

चूंकि भाजपा ने अभी तक राज्य-स्तरीय समिति का गठन नहीं किया है, इसलिए नेताओं के एक वर्ग को लगता है कि उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में देरी हो सकती है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय