Friday, September 20, 2024

UPSC की तैयारी करने वाली लड़की ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा दर्द

नई दिल्ली। यूपीएससी की तैयारी करने आई एक ओर छात्रा ने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या कर ली। दरअसल दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में संघ लोकसेवा आयोग (यूपीएससी) की तैयारी करने वाले तीन छात्रों की मौत का मामला अभी शांत नहीं हुआ है।

इसी बीच दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में किराए के कमरे में रहकर यूपीएससी की तैयारी करने वाली महाराष्ट्र की अंजलि ने बीती 21 जुलाई को खुदकुशी कर ली, उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला, जिसने सबको हिलाकर रख दिया। अंजलि ने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या की है और सुसाइड नोट में बताया कि कैसे यूपीएससी के छात्र दबाव में सिविल सेवा की तैयारी करते है, उनकी रोजमर्रा की दिक्कतें परेशानियों का जिक्र भी सुसाइड नोट में किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सुसाइड नोट में ये लिखा

मैंने बहुत कोशिश की निकलने की आगे बढ़ने की पर नहीं हो पाया, मैंने बहुत कोशिश की डिप्रेशन से बाहर निकलने की लेकिन संभव नहीं हो सका, मेरा सिर्फ एक सपना था,यूपीएससी पहली बार में क्लीयर करने का आप सब लोगों ने मुझे बहुत स्पोर्ट किया लेकिन हम मुझसे नहीं हो पा रहा है, मैं बहुत असहाय महसूस कर रही हूं और अब मैं जा रही हूं। किरण आंटी थैंक्स, आप हमेशा मेरे साथ खड़ी रही, आखिर में छात्रा ने एक स्माइल भी सुसाइड नोट में बनाई।

मैं जानती हूं खुदकुशी कोई समस्या का हल नहीं है, PG और होस्टल के किराए कम होने चाहिए, ये लोग छात्रों को लूट रहे है, कई छात्र यह भार झेल न पाते हैं।

मृतक अंजलि ने 11 जुलाई को अपनी दोस्त श्वेता से व्हाट्सएप चैट के दौरान यह कहा था कि उसके PG का रेंट बढ़ा दिया गया है, इसलिए वह PG छोड़ना चाहती है, दिल्ली पुलिस का कहना है कि ये मामला उनके संज्ञान में है वो जांच कर रहे हैं, आखिर में छात्रा ने एक स्माइल भी सुसाइड नोट में बनाई।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय