Saturday, May 25, 2024

गाजियाबाद में हिंडन एयरबेस से ग्लोबमास्टर ने राहत सामग्री लेकर केन्या के लिए भरी उड़ान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। केन्या देश में इन दिनों बाढ़ की वजह से तबाही मची हुई है। ऐसे में भारत सरकार ने केन्या की मदद करते हुए राहत सामग्री भेजी है। गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से भारतीय वायुसेना के सी-17 ग्लोबमास्टर विमान ने आज मंगलवार सुबह 40 टन राहत सामग्री लेकर उड़ान भरी है।

विदेश मंत्री ने दी जानकारी

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- “बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए 40 टन दवाओं, चिकित्सा आपूर्ति और अन्य उपकरणों से युक्त एचएडीआर सामग्री की दूसरी किश्त केन्या के लिए रवाना हो रही है। एक ऐतिहासिक साझेदारी के लिए खड़े होकर, दुनिया के लिए एक विश्वबंधु।” जेनरेटर भी भेजे राहत सामग्री में दवाओं, चिकित्सा आपूर्ति के अलावा कंबल, सूखे खाने के पैकेट (रेडी टू ईट), स्लीपिंग बेड्स, टैंट, हाईजिन किट आदि शामिल हैं। बिजली व्यवस्था के लिए जेनरेटर भी भेजे गए हैं।

एनडीआरएफ ने की पैकिंग

इन सभी सामग्री की पैकिंग गाजियाबाद में एनडीआरएफ बटालियन में हुई। वहां से इन्हें ट्रकों में लादकर हिंडन एयरबेस पर लाया गया। जहां से मंगलवार सुबह सी-17 ग्लोबमास्टर ने केन्या के लिए उड़ान भरी है। केन्या में अगर हालात सामान्य होते हैं तो ठीक है वरना एक और ग्लोबमास्टर हिंडन से उड़ान भरने के​ लिए तैयार खड़ा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय