Saturday, May 11, 2024

हॉलमार्क के चक्कर में लूट बैठे 15 करोड का सोना, थाने में थी सर्राफा के खिलाफ तहरीर दी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। ठगी करने वाले नये नये तरीके इजाद कर लोगों को ठगने को कार्य कर रहे है। मेरठ कंकरखडा क्षेत्र का मामला प्रकाश में आया है। जहां पर एक सर्राफ ने आसपास के रहने वाले वाली महिलाओं को सोने को होलमार्क करने के चक्कर में चूना लगा दिया। सर्राफ 15 कराेड का सोना व नकदी लेकर रफूचक्कर हो गया । सर्राफ का खेल का पता चलने पर शनिवार को महिलाओं ने सपा नेता शैकी वर्मा के नेतृत्व में थाने में शिकायत दर्ज करायी है।वही इस मामले में पीडित सीओ से मिले है। उन्होंने न्याय की गुहार लगायी है।

कंकरखेड़ा के गुरुद्वारा के पीछे श्रद्धापुरी में विनीत वालिया की बाबा ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। विनीत वालिया पर आरोप है उसने आसपास के क्षेत्रों की महिलाओं के सोने की हॉलमार्क करने के लिए अपने जाल में फंंसाया। काफी महिलाओं ने अपना सोना व कुछ महिलाओं ने सोना खरीदने के नकद रूपये दे दिए। आरोप है कि विनीत ने इस तरह से करीब एक करोड का सोना एकत्र कर फरार हो गया है। शनिवार को इस संबंध में सपा नेता शैकी वर्मा के नेतृत्व में शिव मंदिर में एकत्र हुए । जिसमें काफी संख्या ऐसी महिला थी जिनके साथ विनीत ने ठगी की थी। उसी दौरान एक महिला ने बताया उसकी बेटी की शादी थी। उसने अपनी बेटी की शादी के लिए आभूषण बनाए थे। लेकिन हॉलमार्क के चक्कर में अपना सारे सोने के आभूषण सर्राफ को दे दिए। अन्य महिलाओं ने अपनी पीड़ा बतायी। इसके बाद सभी एकत्र होकर विनीत के आवास पर पहुंचे। जहां पर उसके पिता अन्य रिश्तेदार मिले। वहां से कुछ समस्या का समाधान न मिलता देख सभी ने थाने की ओर रुख किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना कंकरखेड़ा पहुंच सभी ने बताया कि उनके साथ कुल मिलाकर लगभग 10 करोड़ रुपए का गबन बाबा ज्वेलर्स ने किया है इस गबन में बाबा ज्वेलर्स का मालिक विनीत वालिया उसके पिता उसके परिजन एवं उसकी दुकान पर काम करने वाले नौकर भी इस गबन में उसके सहयोगी हैं। ये सभी आरोपी आम जनता से सोना हॉलमार्क करने के बहाने ले लिया करते थे और उसके बाद उन्हें किसी अन्य धातु का सामान लौटाता थे या फिर केवल उनसे समय लेते रहते थे कुछ इस प्रकार आम जनता के साथ दस करोड का लगभग गबन हुआ।पीडित महिलाओं ने चेतावनी दी है। अगर पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की तो सोमवार को वह इस संबंध में कप्तान से मिलेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय