Thursday, June 6, 2024

नोएडा में यातायात पुलिस की अच्छी पहल, एनएसईजेड चौराहे पर लगाया ग्रीन नेट

नोएडा। नोएडा में भीषण गर्मी से वाहन चालकों तथा यातायात पुलिस कर्मियों को राहत पहुंचाने के मकसद से तिराहे व चौराहों पर रेड लाइट के पास ग्रीन नेट की व्यवस्था की जा रही है। जिससे आमजन सीधी धूप के संपर्क में आने से बच सकें। इस व्यवस्था का शुभारंभ यातायात पुलिस ने आज एनएसईजेड चौराहे से की। रेड लाइट के पास ग्रीन नेट लगाने की व्यवस्था नोएडा के अन्य चौराहों पर भी की जायेगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उपायुक्त यातायात अनिल कुमार यादव ने बताया पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा एक नई पहल शुरू की गई है। जिसके अंतर्गत ऐसे चौराहों जहां पर वाहनों की संख्या बहुत अधिक है और रेड लाइट पर बहुत देर तक रुकना पड़ता है। ट्रैफिक दबाव के कारण उनको भीषण गर्मी से राहत दिलाने के लिए चौराहों व रेड लाइट के पास ग्रीन नेट की व्यवस्था की जा रही है। जिससे रेड लाईट व यातायात ठहराव के दौरान यातायात पुलिस कर्मी व आमजन सीधी धूप के सम्पर्क में आने से बचे रहे व उनके स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव न पड़े।

 

उन्होंने बताया कि यातायात पुलिस द्वारा एनएसईजेड चौराहे के पास इस प्रकार का ग्रीन नेट लगवाया गया है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही अन्य महत्वपूर्ण व भीड़भाड़ वाले चौराहों पर इस तरह का ग्रीन नेट लगवाया जायेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
53,342SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय