Friday, May 3, 2024

कनाडा में नौकरी की चाह रखने वालों के लिए खुशखबरी, H-1B वीजा धारकों को मिलेगा वर्क परमिट, भारतियों के लिए बड़ा फायदा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

टोरंटो। अमेरिका का एच-1बी वीजा अब कनाडा में भी नौकरी करने का माध्यम बन सकेगा। कनाडा ने अमेरिका के 10,000 एच-1बी वीजा धारकों को अपने देश में आकर काम करने की अनुमति देने का फैसला किया है। इसके लिए एक नई ‘ओपन वर्क-परमिट स्ट्रीम’ की घोषणा की गयी है। इस कदम से हजारों भारतीय तकनीकी पेशेवरों को लाभ हो सकता है।

अमेरिका में एच-1बी वीजा गैर-आव्रजन वीजा है, जिसके तहत अमेरिकी कंपनियां तकनीकी विशेषज्ञता वाले व्यवसायों में विदेशी कर्मचारियों की भर्ती कर सकती हैं। सूचना प्रौद्योगिकी से जुड़ी कंपनियां हर साल हजारों कर्मचारियों को भर्ती करने के लिए इस पर निर्भर रहती हैं। इनमें भारतीय कर्मचारियों की संख्या भी अच्छी-खासी होती है। अब कनाडा ने अमेरिकी एच-1बी वीजा धारकों को अपने देश में काम करने की अनुमति देने का फैसला लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कनाडा के आव्रजन, शरणार्थी और नागरिकता मंत्री सीन फ्रेजर ने कहा कि कनाडा की सरकार 16 जुलाई तक एक ‘ओपन वर्क-परमिट स्ट्रीम’ तैयार करेगी। इस योजना के अंतर्गत 10,000 अमेरिकी एच-1बी वीजा धारक कनाडा में काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह पहल कर्मचारियों के परिजनों को भी अध्ययन या कामकाज की अनुमति देगी।

फ्रेजर ने कहा कि इस साल के अंत तक सरकार दुनिया के कुछ सबसे प्रतिभाशाली लोगों के लिए एक आव्रजन स्ट्रीम विकसित करेगी जो तकनीकी कंपनियों में काम करने के लिए कनाडा आ सकेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय