Wednesday, July 3, 2024

एनटीपीसी में मालगाड़ी पटरी से उतरी, ट्रैक क्षतिग्रस्त

रायबरेली। झारखंड से कोयले की खेप लेकर आई मालगाड़ी गुरुवार की रात एनटीपीसी परियोजना के संयंत्र क्षेत्र में हादसे का शिकार हो गई। कोयला अनलोडिंग के समय मालगाड़ी की एक बोगी अनियंत्रित होकर ट्रैक से उतर गई। बाद में बोगी को वापस ट्रैक पर किया गया। हादसे के कारण रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हुआ है।

झारखंड के कोयला खदान से एक मालगाड़ी कोयले की खेप लेकर एनटीपीसी की ऊंचाहार परियोजना आई थी। मालगाड़ी में कुल 58 बोगियां थी। गुरुवार रात में एनटीपीसी परियोजना के संयंत्र क्षेत्र के कोल हैंडलिंग प्लांट में कोयले की अनलोडिंग हो रही थी। इस बीच मालगाड़ी की एक बोगी आगे बढ़ते हुए रेल ट्रैक से नीचे उतर गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मामले की सूचना एनटीपीसी और रेल अधिकारियों को दी गई। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने अपनी निगरानी में ट्रैक से उतरी बोगी को वापस ट्रैक पर रखवाया। हालांकि इस हादसे के कोई जनहानि नहीं हुई है, किन्तु ट्रैक से बोगी उतरने के कारण रेल ट्रैक को नुकसान हुआ है। जिसकी मरम्मत का कार्य किया जा रहा है।

यह रेल ट्रैक आम रेलगाड़ी ट्रैक नहीं है इसलिए इससे रेल संचालन पर भी कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। एनटीपीसी की जनसंपर्क अधिकारी कोमल शर्मा ने बताया कि मालगाड़ी की एक बोगी ट्रैक से स्लिप हो गई थी, जिसे तत्काल वापस ट्रैक पर रखा गया है। इसका बिजली उत्पादन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय