Friday, September 20, 2024

वक्फ बोर्ड संशोधन बिल पर सरकार को झुकना पड़ा – पवन खेड़ा

नई दिल्ली। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि केंद्र सरकार को वक्फ बोर्ड संशोधन, ब्रॉडकास्टिंग बिल जैसे मुद्दों पर झुकना पड़ा है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में चुनाव पर भी बातचीत की। पवन खेड़ा ने कहा, “हमें पूरी उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर चुनाव की घोषणा होगी और चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न होगा, ताकि जम्मू-कश्मीर में फिर से लोकतंत्र की बहाली हो सके। राज्य को हटाकर केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा वहां के लोगों के लिए अन्याय है।” वक्फ बोर्ड संशोधन को व्यापक चर्चा के लिए संसद की संयुक्त समिति के पास भेजने पर पवन खेड़ा ने कहा, यह अच्छी बात है और इससे स्वस्थ लोकतंत्र का परिचय मिला है कि सरकार को झुकना पड़ा और इस संशोधन को समिति के पास भेजना पड़ा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जब यह समिति बनाई जा रही होगी तब सरकार के आला लोगों को थोड़ी शर्म जरूर आई होगी कि भाजपा से कोई भी मुस्लिम सांसद न लोकसभा में है और न ही राज्यसभा में है।” उन्होंने सरकार द्वारा ब्रॉडकास्टिंग बिल के ड्राफ्ट को वापस लेने के सवाल पर कहा, हम लोग इसके लिए लगातार आवाज उठा रहे थे। क्योंकि कोई यूट्यूबर हो, आम नागरिक भी हो जो अपने व्यू को सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर सामने रखना चाहता है, उस पर भी पाबंदी लगाने, नकेल कसने की एक कोशिश की जा रही थी।

 

 

सरकार को इस पर भी झुकना पड़ा।” पवन खेड़ा ने यह भी साफ किया कि कांग्रेस के समाजवादी पार्टी के साथ अच्छे रिश्ते हैं और इन रिश्तों में कोई मतभेद नहीं ला सकता है। उन्होंने कहा, “हम आपस में लगातार संपर्क में रहते हैं और इसमें कोई मतभेद लाने की कोई चेष्टा भी करे, तो भी वह नहीं आएंगे।” उन्होंने कन्नौज में समाजवादी पार्टी का एक नेता के नाबालिक के यौन शोषण में पकड़े जाने पर कहा कि, ऐसे मामलों में बिना किसी राजनीतिक हस्तक्षेप के पूरी और निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। इसके बाद जो दोषी पाया जाए, उस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय