Tuesday, May 7, 2024

कार्यबल को सामाजिक सुरक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है सरकार: भूपेंद्र यादव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा है कि नरेन्द्र मोदी सरकार कामगारों को सामाजिक सुरक्षा देने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ जुटी हुई है।

यादव ने मंगलवार देर रात जिनेवा में 111वें अंतरराष्ट्रीय श्रम सम्मेलन में पूर्ण सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत अमृत काल की ओर बढ़ रहा है और अपने कार्यबल को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यादव ने कहा कि अपनी जी- 20 अध्यक्षता के माध्यम से, भारत का लक्ष्य विभिन्न देशों के बीच कौशल अंतराल को जानने के तरीकों को बढ़ावा देना तथा कौशल और योग्यता के सामंजस्य और पारस्परिक मान्यता की ओर बढ़ना है।

उन्होंने कहा कि भारत का लक्ष्य गिग और प्लेटफॉर्म कामगारों सहित सभी को सार्वभौमिक और व्यापक सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए स्थायी वित्तपोषण तंत्र के तरीकों का पता लगाने के लिए दुनिया के साथ काम करना है।
यादव ने अंतरराष्ट्रीय श्रम सम्मेलन के मौके पर अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन के महासचिव गिल्बर्ट होंगबो से भी मुलाकात की। जिनेवा में  यादव ने एरियाना पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर विनम्र पुष्पांजलि अर्पित की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय