Friday, July 5, 2024

दिल्ली में पानी की बर्बादी करने पर कटेगा 2 हजार का चालान, सरकार का आदेश

नई दिल्ली। देश की राजधानी में पानी की किल्लत न हो, इसके लिए दिल्ली सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है। पानी की बर्बादी रोकने के लिए दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ को सरकार की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं। दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने कई हिस्सों में हो रहे पानी की बर्बादी को देखते हुए जल बोर्ड के सीईओ को निर्देश जारी किए हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सरकार की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि वह दिल्ली भर में 200 टीमों को तैनात करें और पानी के दुरुपयोग करने वालों पर नकेल कसें। निर्देशों के अनुसार, दिल्ली में पाइप से गाड़ी धोना, पानी की टंकी का ओवरफ्लो होना और घरेलू पानी के कनेक्शन के जरिए कमर्शियल प्रयोग करना या फिर कंस्ट्रक्शन साइट्स पर इस्तेमाल करना पानी की बर्बादी माना जाएगा। ऐसा करने पर दो हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके अलावा कंस्ट्रक्शन साइट्स या व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर पाए जाने वाले अवैध पानी के कनेक्शन को काटने के भी निर्देश दिए गए हैं।

 

बता दें कि दिल्ली में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है और हरियाणा की ओर से दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दिए जाने के कारण पानी की किल्लत सामने आ रही है। ऐसे में पानी का बचाव करना अत्यंत जरूरी हो जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार से ये कदम उठाया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय