Wednesday, May 22, 2024

भारतीय निशानेबाजों का शानदार आगाज, रमिता के नाम दो मेडल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हांगझोऊ। युवा भारतीय निशानेबाज रमिता जिंदल ने टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जीतने के बाद 10 मीटर एयर राइफल में देश को एक और ब्रॉन्ज मेडल दिला दिया है।

रमिता, जो दूसरे स्थान पर थीं एक शॉट से चूक गईं और एक स्थान नीचे खिसक गईं। हालांकि, इसके बाद 10.0, 10.5, 10.7, 10.8, 10,7 और 10.4 का स्कोर बनाया और 230.1 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चीन की युटिंग हुआंग ने एशियाई खेलों के रिकॉर्ड 252.7 स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता, जबकि उनकी हमवतन जियायु हान ने 251.3 के स्कोर के साथ रजत पदक जीता।

भारत ने एशियाई खेलों की निशानेबाजी प्रतियोगिता में पदकों की तलाश शुरू की, जिसमें युवा महिला निशानेबाज रमिता ने दो पदक जीतने में मुख्य भूमिका निभाई।

उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में एक रजत और 10 मीटर एयर राइफल व्यक्तिगत वर्ग में एक कांस्य पदक जीता।

रमिता अपने साथी मेहुली घोष और आशी चौकसे के साथ चीन के बाद दूसरे स्थान पर रहीं, जिनका कुल स्कोर 1896.6 था, जबकि मंगोलिया ने 1880.0 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता। चीन ने कुल 1896.6 के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया।

रमिता ने 631.9 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ, मेहुली ने 630.0 के स्कोर और आशी ने 623.3 अंक के साथ स्पर्धा में रजत पदक जीता।

रमिता ने जीत के बाद कहा, “यह खेल का हिस्सा है। आप एक खराब शॉट के बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते और अपने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। मैंने उस खराब शॉट के बाद बस यही किया और मैं सीनियर वर्ग में अपना पहला पदक जीतकर खुश हूं।”

रमिता, जिन्होंने 14 साल की उम्र में शूटिंग शुरू की थी जब उनके पिता के एक दोस्त ने उन्हें इस खेल से परिचित कराया था। उन्होंने कहा कि अब वह आगामी एशियाई चैंपियनशिप पर ध्यान केंद्रित करेंगी जहां उन्हें पेरिस ओलंपिक के लिए कोटा स्थान जीतने का मौका मिलेगा। हालांकि पिछले महीने बाकू विश्व कप सीनियर स्तर पर रमिता का पहला अंतर्राष्ट्रीय आयोजन था, लेकिन भारत के लिए जूनियर विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली युवा निशानेबाज ने कहा कि वह प्रतियोगिता के पहले दिन दो पदक जीतकर बहुत खुश हैं।

हालांकि, 19 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि उनका लक्ष्य लॉस एंजेलिस ओलंपिक में पदक जीतना है लेकिन वह अगले साल पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश करेंगी।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय