Sunday, June 16, 2024

ग्रेनो प्राधिकरण ने 150 करोड़ की जमीन पर चलाया बुलडोजर, अवैध निर्माण ध्वस्त 

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने तुस्याना गांव में अधिसूचित एरिया पर हो रहे अवैध निर्माण के खिलाफ शनिवार को बुलडोजर चलाया। प्राधिकरण ने लगभग 75000 वर्ग मीटर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया है, जिसकी अनुमानित कीमत 20 हजार रुपए प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से लगभग 150 करोड़ रुपये है।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने अधिसूचित एरिया में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। प्राधिकरण की टीम अतिक्रमण हटाने की लगातार कार्रवाई कर रहा है। शनिवार सुबह वर्क सर्किल तीन की टीम ने तुझे आना गांव के खसरा संख्या-517, 964, 981, 985, 995 और 1007 पर चल रहे अगले निर्माण को ध्वस्त कर दिया। कॉलोनाइजर तुस्याना की लगभग 75000 मीटर जमीन पर अवैध कालोनी विकसित करने की कोशिश कर रहे थे।
वर्क सर्किल तीन के प्रभारी नरोत्तम चौधरी के नेतृत्व में टीम ने अवैध निर्माण को ढहा कर जमीन खाली करा ली है। परियोजना विभाग के महाप्रबंधक व ओएसडी हिमांशु वर्मा ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होेंने परियोजना विभाग के सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
प्राधिकरण की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने कहा है कि अवैध रूप से जमीन कब्जा कर काटी जा रही कॉलोनी में अपनी गाढ़ी कमाई न फंसाएं। अगर किसी कॉलोनाइजर से अवैध कॉलोनी में प्लॉट खरीदा है तो रजिस्ट्री का प्रपत्र लेकर पुलिस से शिकायत करें। साथ ही इसकी एक कॉपी प्राधिकरण को भी उपलब्ध कराएं ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय