Monday, May 6, 2024

ग्रेनो प्राधिकरण का अवैध कालोनी पर चला बुलडोजर, 460 करोड़ की भूमि अतिक्रमण मुक्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में अवैध कालोनी काटने वालों के खिलाफ जारी है। आज ग्राम सुनपुरा में अधिसूचित एरिया की जमीन पर अतिक्रमण के खिलाफ बुल्डोजर चला। प्राधिकरण ने करीब 2.30 लाख वर्ग मीटर जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा लिया। बाजार दर से इसकी कीमत करीब 460 करोड़ रुपये होने का आकलन है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस बल को देखकर भू-माफिया भाग चले।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने अधिसूचित एरिया में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जिसके तहत परियोजना विभाग अतिक्रमण हटाने की लगातार कार्रवाई कर रहा है। सुनपुरा गांव में कुछ कालोनाइजर अधिसूचित एरिया के कई खसरा नंबरों में बाउंड्री बनाकर अवैध प्लॉटिंग कर रहे थे।

 

 

जानकारी मिलने पर गत दिनों प्राधिकरण की तरफ से नोटिस जारी की गई, लेकिन कोई असर नहीं हुआ, जिसके चलते आज प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक राजेश कुमार के नेतृत्व में वर्क सर्किल दो की टीम ने कार्रवाई की। इस टीम में उनके साथ मैनेजर स्वतंत्र वर्मा और सहायक प्रबंधक राजीव मोटला व अन्य स्टाफ भी शामिल रहे। प्राधिकरण के सुरक्षा कर्मियों और स्थानीय थाना पुलिस की मदद से टीम ने लगभग 2.30 लाख वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया है।

 

 

इस कार्रवाई में 7 बुल्डोजरों का इस्तेमाल किया गया। करीब 3 घंटे तक कार्रवाई चली। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

 

उन्होंने आम जनता से कहा है कि अवैध रूप से जमीन कब्जा कर काटी जा रही कॉलोनी में अपनी गाढ़ी कमाई न फंसाएं। अगर किसी कॉलोनाइजर से अवैध कॉलोनी में प्लॉट खरीदा है तो रजिस्ट्री का प्रपत्र लेकर पुलिस से शिकायत करें। साथ ही इसकी एक कॉपी प्राधिकरण को भी उपलब्ध कराएं ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय