Sunday, May 12, 2024

यूपी के सभी जिलों में लगाये जायेंगे हेल्थ ATM, नि:शुल्क रूटीन चेकअप करा सकेंगे खिलाड़ी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य के सभी जिलों के राजकीय स्टेडियम में हेल्थ एटीएम लगाये जायेंगे। इससे स्टेडियम में खेलने वाले खिलाड़ी हेल्थ की रूटीन चेकअप मुफ्त में करा सकेंगे। यह हेल्थ एटीएम एसजीपीजीआई से कनेक्ट रहेगा और खिलाड़ी हेल्थ एटीएम पर जाकर अपनी कई बीमारियों की जांच रिपोर्ट प्राप्त कर सकेंगे।

अपर मुख्य सचिव, खेल एवं युवा कल्याण डॉ. नवनीत सहगल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि हेल्थ एटीएम लगने से खिलाड़ियों की 50 से ज्यादा पैरामीटर की जांच हो सकेगी। इसमे ब्लड प्रेशर, ग्लूकोज, शरीर का तापमान, ऑक्सीजन सेचुरेशन लेवल, बॉडी वॉटर, फैट, बोन मास इंडेक्स, फैट फ्री वेट, बॉडी प्रोटीन आदि का टेस्ट करवा सकते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डॉ. सहगल ने बताया कि प्रदेश के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तैयारी कराने के लिए हेल्दी डाइट के साथ-साथ शारीरिक रूप से उनकी क्षमता में वृद्धि के लिए समय-समय पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाना आवश्यक है। खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। खिलाड़ियों को अत्याधुनिक एवं त्वरित जांच की सुविधा देने में यह हेल्थ एटीएम काफी सहायक होंगे। सम्यक विचारोपरान्त हब एवं स्पोक मॉडल से एसजीपीजीआई, लखनऊ से समन्वय कर हेल्थ एटीएम का संचालन किया जाएगा। इसके लिए 7.95 करोड़ रुपये व्यय किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय