Friday, April 26, 2024

मुज़फ्फरनगर में सड़क निर्माण को लेकर अनशन पर बैठे 3 ग्रामीणों की तबियत बिगड़ी, हड़कंप मचा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। लोकतंत्र के पर्व माने जाने वाले चुनाव की अंतिम तैयारी में प्रशासन जुटा हुआ है। वहीं गांव टंन्ढेडा के ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग के निर्माण की माँग को लेकर चुनाव का बहिष्कार कर अनशन जारी किया हुआ है। बुधवार को अनशन पर बैठे तीन ग्रामीणों की तबियत बिगड़ गयी, जिससे गांव में हड़कंप मच गया। सैंकड़ों ग्रामीणों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गयी। मौके पर पहुंची डॉक्टर की टीम द्वारा अनशन कर रहे ग्रामीणों को चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराई गयी। प्रशासन की बेरुखी के चलते ग्रामीणों में रोष बढ़ता जा रहा है।

ककरौली थाना क्षेत्र के गांव टंन्ढेडा के ग्रामीण टंन्ढेडा –बेहड़ा सादात मार्ग के निर्माण की मांग वर्षो से कर रहे हैं। जनप्रतिनिधियों द्वारा केवल आश्वासन देकर वापस न लौटने से नाराज ग्रामीणो ने इकट्ठा होकर इस बार चुनाव बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।ग्रामीण पिछले एक पखवाड़े से पंचायत कर प्रशासन को चेता रहे थे।किन्तु शासन व प्रशासन की उदासीनता से खिन्न होकर अब 11 सदस्यों का एक दल सोमवार से अनशन पर बैठ गया है। अनशन कर रहे यशपाल चौधरी, धर्मेन्द्र प्रधान व इरफान अली की तबियत बिगड़ गयी, जिससे हड़कंप मच गया। सैंकड़ों ग्रामीण मौके पर इकठ्ठा हो गये व प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी शुरू कर दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौके पर पहुँचे नवनीत चौधरी की टीम ने अनशन कारियों के स्वास्थ्य की जांच की। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ .अर्जुन सिंह ने बताया कि अनशन करने वालों की शुगर डाउन मिली है व डि़हाड्रेशन की समस्या पाई गयी है। ग्राम प्रधान खुर्रम अजीज व भाजपा नेता मोनू कोहली ने बताया कि मार्ग की हालत को लेकर शर्म आती है। वर्षों से खस्ताहाल मार्ग के कारण गांव में रिश्तेदारों ने आना बंद कर दिया है। गांव की छवि लगातार नकारात्मक बनने के कारण युवाओं का आत्मविश्वास कमजोर हो रहा है। बीमार व्यक्ति व गर्भवती महिलाओं का इस मार्ग से गुजरना बेहद कष्टकारी है। बार-बार कहने के बावजूद जनप्रतिनिधियों व प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान न देने से ग्रामीणों ने अब चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया है।
ग्रामीण इस निर्णय को लेकर एकजुट हैं और सड़क नही तो वोट नही के नारे के बीच शुक्रवार को मतदान का बहिष्कार करेंगे। शासन प्रशासन की लापरवाही की पोल खोलने के लिये ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया है।इस दौरान मुख्य रूप से विजयकांत शर्मा, रणवीर चौधरी, मौ.साजिद, मौ.अली अन्सारी, बृह्मपाल, अनुज शर्मा, डॉ.दिनेश, अब्दुल सलाम, महिपाल, राहुल, प्रवीण शर्मा, योगेन्द्र चौधरी, दिलेराम, प्रदीप मास्टर, पवन प्रधान आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय