Wednesday, May 1, 2024

मुज़फ्फरनगर में इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान पर पड़ा जीएसटी का छापा, 8 लाख का माल सीज किया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुज़फ्फरनगर। जनपद में लगातार टैक्स चोरी पकड़ने में जुटे जीएसटी अधिकारियों ने आज फिर एक इलेक्ट्रॉनिक की दुकान पर छापा मारकर टैक्स चोरी पकड़ी है। जीएसटी विभाग की टीम ने अंसारी रोड स्थित शक्ति स्टेबलाइजर एवं इन्वर्टर फर्म पर छापा मारा। जीएसटी टीम ने बिना बिल के क्रय-विक्रय के प्रपत्रों का करीब आठ लाख का माल सीज कर दिया। इस पर फर्म को नोटिस भी जारी किया गया।

जीएसटी के डिप्टी कमिश्नर राज्य विवेक मिश्रा के नेतृत्व में बुधवार दोपहर को अंसारी रोड स्थित शक्ति स्टेबलाइजर पर छापा मारा। इस दौरान फर्म द्वारा इलेक्ट्रिकल गुड्स, बैटरी, इनवर्टर आदि की खरीद बिक्री का कारोबार किया जाना पाया गया। विवेक मिश्रा ने बताया कि फॉर्म की जांच में पाया गया कि फर्म द्वारा बिना बिल जारी किए माल की बिक्री बिना जीएसटी के की जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जांच में मौके पर लगभग आठ लाख का माल रूम हीटर, इनवर्टर, बैटरी, एलईडी बल्ब, ट्यूब का व्यापारी कोई बिल आदि नहीं दिखा सका। नियमानुसार लेखा पुस्तकों के अभाव में उक्त समस्त माल को सीज कर दिया है। डिप्टी कमिश्नर विवेक मिश्रा ने बताया कि जांच दोपहर से रात तक चली। उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यापारी बिना प्रपत्रों के खरीद बिक्री करेगा, तो उसके विरुद्ध भी कठोर कार्रवाई की जाएगी। सभी व्यापारी विधि अनुसार पत्रों के माध्यम से माल की खरीद बिक्री करें और ग्राहक को सदैव माल का बिल दें। जो व्यापारी बिना बिल जारी किए बिक्री करेगा, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। टीम में असिस्टेंट कमिश्नर योगेंद्र प्रसाद सिंह, महावीर प्रसाद और अनिल कुमार आदि शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय