Thursday, May 9, 2024

मुजफ्फरनगर में फूटा छात्र- छात्राओं का ग़ुस्सा ,परीक्षा फीस कई गुना बढ़ाने पर हंगामा, सड़क पर उतरे छात्र- छात्राएं

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद में मां शाकुंभरी यूनिवर्सिटी की ओर से परीक्षा फीस बढ़ाए जाने के विरोध में ताराचंद वैदिक डिग्री कॉलेज की छात्राओं का गुस्सा फूट पड़ा। हाथों में स्लोगन लिखे पोस्टर लेकर कॉलेज के गेट पर छात्राओं ने प्रदर्शन किया। जनपद में मां शाकुंभरी यूनिवर्सिटी की ओर से परीक्षा फीस बढ़ाए जाने के विरोध में ताराचंद वैदिक डिग्री कॉलेज की छात्राओं ने हंगामा किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कॉलेज के सामने मुख्य मार्ग पर छात्राएं एकत्र हुई और शुल्क घटाए जाने की मांग रखी। गुरुवार को छात्राएं नई मंडी स्थित कॉलेज के मुख्य गेट पर एकत्र हुईं। छात्राओं का कहना था कि पहले परीक्षा का वार्षिक शुल्क एक हजार रुपये लिया जा रहा था, लेकिन अब दो सेमेस्टर की परीक्षा के लिए दो बार सात हजार रुपये का शुल्क लिया जा रहा है। छात्राओं के अनुसार परीक्षा शुल्क बढ़ाए जाने से  छात्राओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। छात्राओं ने प्रदर्शन किया।

प्राचार्या संगीता चौधरी का कहना है कि विवि से बात की जा रही है। छात्राओं की समस्या का समाधान कराने का प्रयास किया जा रहा है। यह कॉलेज के स्तर का मामला नहीं है।

मोरना में भी परीक्षा शुल्क दोगुना करने को लेकर डिग्री कॉलेज के छात्र-छात्राओं में रोष भडक गया। छात्र-छात्राओं ने फीस बढाने का विरोध करते हुए गुरूवार को मोरना डिग्री कॉलेज के मुख्य द्वार पर ताला डालकर प्रदर्शन किया तथा बढी फीस वापस न लेने पर सडक पर जाम लगाने की चेतावनी दी है।

मोरना स्थित महर्षि शुकदेव स्वामी कल्याणदेव डिग्री कॉलेज के बीए प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं काजल, मानसी, आकांशु,

सुषमा, रमनदीप कौर, आंचल, पायल, शिवानी, तुषार, तनु, आकाश, नितिन, सुधांशु, विशाल, पवन, नेहा, नुपुर, दिशांत, पलक आदि ने कॉलेज के गेट पर ताला लगाकर घंटों नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

छात्र-छात्राओं ने बताया कि युनिवर्सिटी प्रबन्धन द्वारा अचानक फीस को दोगुना कर दिया गया है। ग्रामीण क्षेत्र के युवा किसी प्रकार उच्च शिक्षा तक पहुंचते हैं। ऐसे में फीस को 1500  से बढाकर तीन हजार से भी अधिक कर दिया गया है। कुछ समय पूर्व यही परीक्षा फीस 750  रूपये थी। परीक्षा फीस में लगातार वृद्धि उनके भविष्य के साथ अन्याय है, जब तक बढी हुई फीस वापस नहीं ली जायेगी, तब तक वह आन्दोलरत रहेंगे।

प्राचार्य राजबल सिंह मलिक ने बताया कि कॉलेज सहारनपुर की मां शाकुम्बरी विश्वविद्यालय से सम्बद्ध है। विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा फीस बढाई गयी है। छात्र-छात्राओं को शांत रहने की अपील की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय