Sunday, May 19, 2024

आजम खां के समधी की फैक्ट्री पर जीएसटी ने मारा छापा, पौने तीन करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान व उनके परीचितों के घर छापे के बाद सोमवार शाम को मुरादाबाद में उनके समधी रिजवान खान की फैक्ट्री पर जीएसटी विभाग ने छापा मारा। जहां लगभग पौने तीन करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ी गई।

आज शाम साढ़े पांच बजे के लगभग तीन सरकारी गाड़ियों से जीएसटी विभाग की टीमें स्थानीय पुलिस टीम मुरादाबाद के थाना कटघर क्षेत्र के भैंसिया गांव स्थित रिजवान खान की एक्सपोर्ट फैक्ट्री यूनिवर्सल आर्क एंटरप्राइजेज पर पहुंची। जीएसटी विभाग की कार्रवाई करीब तीन घंटे से अधिक जारी रही। टीम रात्रि करीब साढ़े आठ बजे फैक्ट्री से बाहर निकलीं। इस दौरान अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रिजवान खान पहले तो मीडिया कर्मियों से बातचीत करने से कतराए और फिर पत्रकारों को बताया कि जीएसटी विभाग की टीम रूटीन सर्वे करने आई थी। उन्होंने कहा कि इस मामले को उनके रिश्तेदार सपा नेता आजम खां से जोड़कर न देखा जाए।

वाणिज्य कर विभाग के एडिशनल कमिश्नर ग्रेड वन केपी वर्मा ने बताया कि दो हफ्ते पहले भी एक्सपोर्ट फर्म की जांच की गई थी और आज भी टीम गई थी। इस फर्म ने कच्चे माल पर करीब पौने तीन करोड़ रुपये का जीएसटी रिफंड लिया है। रिफंड लेने के लिए जिस कंपनी से कच्चा माल लेना दिखाया है जांच में वह बोगस पाई गई। बोगस कंपनी की एनवाइस लगा कर रिफंड हासिल किया है। इस मामले में एक्सपोर्टर ने तत्काल 46.67 लाख रुपये जमा कर दिए हैं। शेष रकम ब्याज और पेनाल्टी के साथ वसूली जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय