Sunday, May 12, 2024

हमास हमला: 40 इजराइली मारे गए, 50 से ज्यादा बंधक; नेतन्याहू ने कहा – देश युद्ध का सामना कर रहा है

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

यरूशलम। हमास के शनिवार सुबह शुरू हुए हमले में 40 से अधिक इजरायली मारे गए हैं और 700 से अधिक घायल हुए हैं। इसके अलावा, कथित तौर पर 50 से अधिक इजरायलियों को आतंकवादी समूह द्वारा बंधक बना लिया गया है।

हमास द्वारा जारी फुटेज में उसके सदस्यों ने शनिवार को गाजा पट्टी की सीमा पर एक सैन्य अड्डे पर हमले के दौरान कई इजरायली सैनिकों को पकड़ लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

‘द टाइम्स ऑफ इज़राइल’ की रिपोर्ट में बताया गया है कि गाजा स्थित आतंकवादी समूह ने सुबह इज़राइल पर एक अभूतपूर्व हमला किया, हजारों रॉकेट दागे, और जमीन, समुद्र तथा हवा के रास्‍ते से इजरायली समुदायों में बंदूकधारियों को भेजा। हमलों में कम से कम 40 लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हो गए।

इज़राइल द्वारा योम किप्पुर पर आश्चर्यजनक आक्रमण की 50वीं वर्षगांठ मनाने के एक दिन बाद यह हमला हुआ है। इसने इज़राइली सेना और सुरक्षा बलों को पूरी तरह से आश्चर्यचकित कर दिया।

इजरायली दैनिक ने स्‍थानीय लोगों के हवाले से कहा कि हमास के बंदूकधारियों ने कम से कम एक सैन्य अड्डे पर कब्जा कर लिया। वे इजरायल के सीमावर्ती इलाकों में लोगों को मार रहे थे और कब्जा कर रहे थे, जाहिर तौर पर इजरायली बलों की ओर से बहुत कम प्रतिरोध था।

ऑनलाइन प्रसारित अन्य क्लिपों में कथित तौर पर आतंकवादी समूह द्वारा इजरायली नागरिकों को बंधक बनाने की बात दिख रही है। अरबी मीडिया ने दावा किया कि 52 इजरायलियों को पकड़ लिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पकड़े गए लोगों में से कुछ मारे गए प्रतीत होते हैं।

हमले के बाद इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि देश “युद्ध का सामना कर रहा है”। उन्होंने “आतंकवादी समूह को अभूतपूर्व सबक” सिखाने की कसम खाई।

नेतन्याहू ने एक बयान में कहा, “इजरायल के नागरिकों, हम युद्ध का सामना कर रहे हैं। यह कोई ऑपरेशन नहीं है, (लड़ाई का) कोई दौर नहीं, यह युद्ध है। आज सुबह हमास ने इजराइल और उसके नागरिकों के खिलाफ एक जानलेवा हमला शुरू किया।”

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय