Thursday, September 19, 2024

‘हर घर तिरंगा अभियान’ एक अनोखा उत्सव बन गया है- मोदी

नयी दिल्ली 28 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तिरंगे के साथ अपनी सेल्फ़ी लेने की अपील करते हुए रविवार को कहा कि ‘हर घर तिरंगा अभियान’ तिरंगे की शान में एक अनोखा उत्सव बन चुका है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मोदी ने अपने मासिक कार्यक्रम मन की बात में आज कहा, “15 अगस्त का दिन अब दूर नहीं है। और अब तो 15 अगस्त के साथ एक और अभियान जुड़ गया है, ‘हर घर तिरंगा अभियान’। पिछले कुछ वर्षों से तो पूरे देश में ‘हर घर तिरंगा अभियान’ के लिए सबका जोश बहुत रहता है। गरीब हो, अमीर हो, छोटा घर हो, बड़ा घर हो, हर कोई तिरंगा लहराकर गर्व का अनुभव करता है। तिरंगे के साथ सेल्फ़ी लेकर सोशल मीडिया पर डालने का उत्साह भी दिखता है।”

 

 

उन्होंने कहा “आपने गौर किया होगा, जब काॅलोनी या सोसायटी के एक-एक घर पर तिरंगा लहराता है, तो देखते ही देखते दूसरे घरों पर भी तिरंगा दिखने लगता है। यानी ‘हर घर तिरंगा अभियान’ – तिरंगे की शान में एक अनोखा उत्सव बन चुका है। इसे लेकर अब तो तरह-तरह के नवाचार भी होने लगे हैं। 15 अगस्त आते-आते, घर में, दफ्तर में, कार में, तिरंगा लगाने के लिए तरह-तरह के उत्पाद दिखने लगते है। कुछ लोग तो ‘तिरंगा’ अपने दोस्तों, पड़ोसियों को बांटते भी है। तिरंगे को लेकर ये उल्लास, ये उमंग हमें एक दूसरे से जोड़ती है।”

 

 

प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा “पहले की तरह इस साल भी आप ‘हरघरतिरंगाडॉटकॉम’ पर तिरंगे के साथ अपनी सेल्फ़ी जरूर अपलोड करेंगे। उन्होंने कहा कि एक और बात याद दिलाना चाहता हूँ। हर साल 15 अगस्त से पहले आप मुझे अपने ढेर सारे सुझाव भेजते हैं। आप इस साल भी मुझे अपने सुझाव जरूर भेजिए। आप माईगोव या नमो ऐप पर भी अपने सुझाव भेज सकते हैं। ज्यादा से ज्यादा सुझावों को 15 अगस्त के सम्बोधन में शामिल करने की कोशिश करूंगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय