Thursday, September 19, 2024

बदायूं: गांव पहुंचा शहीद मोहित राठौर का शव,नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

बदायूं। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए मोहित राठौड़ का शव रविवार को उनके पैतृक गांव इस्लामनगर थाना क्षेत्र के सवा नगर गांव पहुंचा तो जनसैलाब उमड़ पड़ा। हजारों की भीड़ उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंच गई। यहां नम आंखों से लोगों ने उन्हें विदाई दी। इससे पहले डीएम निधि श्रीवास्तव व एसएसपी डॉ. ब्रजेश सिंह समेत सभी अधिकारियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। सेना की टुकड़ी ने भी बिगुल की शोक धुन बजाई।

शहीद का शव गांव पहुंचा तो हजारों की भीड़ इस्लामनगर से शुरू हुई उनकी शवयात्रा में शामिल हुई। भीड़ ने जब तक सूरज चांद रहेगा मोहित तेरा नाम रहेगा, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। वहीं हजारों की भीड़ उनके आखिरी दर्शन को उमड़ती रही।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बिल्सी तहसील के गांव सवा नगर के रहने वाले किसान नत्थू सिंह के इकलौते बेटे मोहित राठौड़ 2017 में सेना में भर्ती हुए थे। मोहित की टुकड़ी पर आतंकियों द्वारा शुक्रवार रात को करीब 2:00 बजे के आसपास अचानक हमला किया गया। जिसमें वह शहीद हो गए। शाहिद मोहित राठौड़ के परिवार वालों ने बताया कि मोहित राठौड़ के सात गोली लगी थी। रिश्तेदारों ने यह भी बताया की मोहित की पोस्टिंग करीब 20 दिन पहले ही राजस्थान से जम्मू कश्मीर के कुपवाडा जिले में हुई थी।

रात में मोहित से हुई थी पत्नी की बात

-मोहित की पत्नी रुचि ने बताया कि शुक्रवार रात को करीब 8:00 बजे के आसपास उनसे बात हुई थी। तब मोहित ने अपनी पत्नी से कहा कि वह सोने जा रहे हैं। 2:00 बजे से उनकी ड्यूटी है और कुछ दिन बाद में लंबी छुट्टी पर आने वाले हैं। मोहित की पत्नी ने जब उन्हें गुड मॉर्निंग का मैसेज भेजो तो कोई रिप्लाई नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने 10:00 बजे कॉल की तो किसी अन्य व्यक्ति ने फोन उठाया तो उनसे कहा कि मोहित के पिताजी से बात करवा दो। कुछ देर बाद जानकारी हो गई कि मोहित आतंकी हमले में शहीद हो गए हैं। आतंकी हमले में शहीद हुए मोहित की शहादत को लेकर पूरे जिले में शोक लहर है।

लोगों ने लगाए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

-शाहिद मोहित राठौड़ केई अंतिम यात्रा में शामिल लोगों ने मोहित की शहादत से आक्रोशित होकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। शहीद मोहित की अंतिम यात्रा में जिले भर से लाखों लोगों की भीड़ शामिल हुई थी और सभी भीड़ ने अंत्येष्टि स्थल पर मोहित को श्रद्धांजलि दी और पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारे। मोहित की अंतिम यात्रा देखने के लिए महिलाओं की भी भारी भीड़ सड़क किनारे लगी रही हर कोई मोहित की अंतिम झलक पाने के लिए गमगीन माहौल में साथ खड़ा दिखाई दिया।

सेना के जवानों के साथ डीएम,एसएसपी व नेताओ ने दी श्रद्धांजलि

-शहीद मोहित राठौड़ के अंतिम संस्कार से पहले उनको राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। विदाई देने के मौके पर सेना के जवानों गॉड ऑफ़ ऑनर देते हुए श्रद्धांजलि भी। इसके अलावा डीएम निधि श्रीवास्तव, एसएसपी डॉ. बृजेश सिंह, जिले के सभी विधायक व नेताओं ने मोहित को श्रद्धांजलि दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय