Thursday, September 19, 2024

सभी के घरों तक शुद्ध जल पहुंचाना सरकार का लक्ष्य- पाटिल

नयी दिल्ली। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सी आर पाटिल ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि जल जीवन मिशन के तहत सरकार सभी घरों तक शुद्ध जल पहुंचाने का काम कर रही है।

टिल ने प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक प्रश्न के उत्तर में कहा कि जल प्रबंधन राज्य का विषय है लेकिन केंद्र सरकार की ओर से राज्यों को आर्थिक सहायता दी जाती है। हर घर जल से सभी की समस्या का समाधान होगा। सरकार इस दिशा में निरंतर काम कर रही है। सरकार राज्यों के साथ मिलकर इस दिशा में काम कर रही है। हर गांव में जो पानी दिया जाता है, वह शुद्ध मिल रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने कहा कि सत्तर साल से लोगों को शुद्ध जल नहीं मिल रहा था, लेकिन मोदी सरकार में यह संभव हो पाया है। पहले पानी के लिए महिलाओं को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब घरों में ही शुद्ध जल मिल रहा है। उऩ्होंने एक अन्य प्रश्न के जवाब में कहा कि जहां पर पानी नहीं मिलने की शिकायत है उसे दूर करने के लिए राज्य सरकारों के साथ समन्वय स्थापित कर दूर करने पर काम किया जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि राजस्थान में जल जीवन मिशन के तहत जो काम होना चाहिए था, वह नहीं किया गया लेकिन वर्तमान सरकार इस दिशा में काम कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय