Sunday, May 19, 2024

वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में हारिस राउफ, मुजीब उर रहमान ने बड़ी छलांग लगाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

दुबई। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ और अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने श्रीलंका के हंबनटोटा में दोनों टीमों के बीच श्रृंखला के उद्घाटन के ठीक एक दिन बाद बुधवार को अपडेट की गई आईसीसी पुरुष एकदिवसीय खिलाड़ी रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है।

राउफ ने 18 रन देकर पांच विकेट लिए, जिससे पाकिस्तान के 201 रन के जवाब में अफगानिस्तान को 19.2 ओवर में सिर्फ 59 रन पर आउट करने में मदद मिली, जिससे उन्हें सात स्थान का फायदा हुआ और उन्होंने इस साल मई में अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ 42वें स्थान को पीछे छोड़ते हुए करियर के सर्वश्रेष्ठ 36वें स्थान पर पहुंच गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रहमान, जिन्होंने अतीत में करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैंकिंग का आनंद लिया था, 3-33 के आंकड़े के साथ तीन स्थान आगे बढ़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि उनके साथी मोहम्मद नबी अब सूची में 11वें स्थान पर हैं, जहां ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड  पोल पोजीशन पर हैं।

मैच में सर्वाधिक 61 रन बनाने वाले पाकिस्तान के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक एक स्थान के फायदे से कप्तान बाबर आजम (880 रेटिंग अंक) के नेतृत्व वाली बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान तीन पायदान आगे बढ़कर 58वें स्थान पर पहुंच गए हैं, भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (743 रेटिंग अंक) चौथे स्थान पर हैं।

टी20 रैंकिंग अपडेट में, भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में बल्लेबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्क चैपमैन 129 रन बनाकर आठ स्थान आगे बढ़कर 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं। संयुक्त अरब अमीरात के वृत्त आनंद बल्लेबाजों में पांच स्थान ऊपर 56वें ​​स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर अयान अफजल खान गेंदबाजी रैंकिंग में 62 स्थान ऊपर 116वें स्थान पर हैं।

भारत-आयरलैंड मैचों में कप्तान जसप्रीत बुमराह  और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई दोनों मैचों में दो-दो विकेट हासिल करने के बाद गेंदबाजों की रैंकिंग में आगे बढ़े हैं। बुमराह 91वें से 84वें स्थान पर आ गए हैं जबकि बिश्नोई 82वें से 65वें स्थान पर आ गए हैं।

डबलिन में दूसरे मैच में अर्धशतक के बाद सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ 143 स्थान की लंबी छलांग लगाकर 87वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आयरलैंड के बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी दूसरे मैच में 72 रन बनाकर चार पायदान ऊपर 61वें स्थान पर हैं जबकि कर्टिस कैंपर 10 पायदान ऊपर 70वें स्थान पर हैं।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय