Tuesday, May 21, 2024

हॉकी 5एस वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए रवाना हुई भारतीय महिला टीम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेंगलुरु। भारतीय महिला हॉकी टीम एशियाई हॉकी 5एस विश्व कप क्वालीफायर में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को रवाना हो गई। यह टूर्नामेंट 25 से 28 अगस्त ओमान के सलालाह में आयोजित किया जाएगा।

भारत को जापान, मलेशिया और थाईलैंड के साथ एलीट पूल में रखा गया है। जबकि दूसरे, चैलेंजर्स पूल में हांगकांग चाइना, चीनी ताइपे, इंडोनेशिया, बांग्लादेश, ईरान और ओमान शामिल हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सलालाह जाने वाली टीम का नेतृत्व कप्तान नवजोत कौर करेंगी और ज्योति उप-कप्तान होंगी। टीम में गोलकीपर बंसारी सोलंकी शामिल हैं। वहीं डिफेंस में अक्षता अबासो ढेकाले, महिमा चौधरी और सोनिया देवी एक्शन में होंगी।

कप्तान नवजोत और अजमीना कुजूर मिडफील्डर के रोल में रहेंगी, जबकि मारियाना कुजूर, ज्योति और दीपी मोनिका टोप्पो फॉरवर्ड खिलाड़ी के रूप में खेलेंगी।

भारत अपने पूल में शीर्ष दो स्थानों पर रहने और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपने एलीट समकक्षों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगा, जिसकी शुरुआत 25 अगस्त को मलेशिया के खिलाफ मुकाबले से होगी। इसके बाद 26 अगस्त को जापान और 27 अगस्त को थाईलैंड के साथ मैच होंगे।

कोच सौंदर्या येंडाला ने कहा, “हम टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। महिला एशियाई हॉकी 5एस विश्व कप क्वालीफायर की तैयारी में बहुत प्रयास किए गए हैं और हमारा लक्ष्य अच्छा खेलना है।”

कप्तान नवजोत ने कहा, “हमें अपने पूल में कुछ मजबूत टीमों का सामना करना है लेकिन इस टूर्नामेंट के लिए हमने जितनी तैयारी की है, मुझे विश्वास है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और मेडल के साथ देश लौटेंगे।”

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय