Tuesday, September 17, 2024

यूपी में कई इलाकों में भारी वर्षा,विधानसभा में पानी भरा, सीएम योगी को दूसरे गेट से निकाला

लखनऊ। राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बुधवार को भारी वर्षा से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। लखनऊ में आज दोपहर हुयी तेज बारिश से जनजीवन आंशिक रुप से प्रभावित हुआ। करीब 40 मिनट की तेज बारिश से सड़कें तालाब में तब्दील हो गयी जबकि निचले इलाकों में स्थित मकानो में बरसात का पानी प्रवेश कर गया। बारिश के चलते विधानसभा के भूतल में पानी घुस गया वहीं लालबाग स्थित नगर निगम के कार्यालय में बरसाती पानी प्रवेश करने से कर्मचारी कामकाज छोड़ कर ऊपरी मंजिल में चले गये। पार्क रोड स्थित विधायक निवास कालोनी में बरसात का पानी घुस गया। मुख्यमंत्री आवास के पास पार्क रोड में सड़क टापू में तब्दील में हो गयी। अमीनाबाद बाजार में दुकानो में पानी प्रवेश करने से दुकानदारों परेशान दिखे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि पूरा विधानसभा जलभराव से जलमग्न हो गया. विधानसभा के ग्राउंड फ्लोर में पूरे कमरों में पानी भर गया। कई सामान भी बारिश के पानी में भीग गए। बारिश के पानी से यहां काम करने वाले कर्मचारी भी काफी परेशान दिखाई दिए। वहां मौजूद कर्मचारियों से जब पूछा गया कि आपने कभी ऐसा मंजर देखा है तो उन्होंने कहा कि हमने कभी ऐसा नहीं देखा। यहीं नहीं विधानसभा की छतों से भी बारिश का पानी टपक रहा था। जब विधानसभा में पानी भरा तब सीएम योगी मौजूद थे। बाद में उन्हें दूसरे गेट से बाहर निकाला गया।

 

 

मौसम विभाग ने पहले ही बांदा,चित्रकूट,बिजनौर,मुरादाबाद,रामपुर,हमीरपुर,महोबा, झांसी,ललितपुर एवं आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की थी। विभाग के अनुसार वर्षा का यह क्रम गुरुवार को भी जारी रहने का अनुमान है। इस दौरान उत्तर प्रदेश के अधिसंख्य इलाकों में तेज बारिश और ब्रजपात की संभावना जतायी गयी है।

बारिश होने से हालांकि लोगों को उमस भरी चिपचिपी गर्मी से फौरी राहत मिली और तापमान में भी कमी दर्ज की गयी। बारिश होने से कई इलाकों में बत्ती गुल कर दी गयी जबकि कई क्षेत्रों में लोकल फाल्ट को ठीक करने में बिजलीकर्मी व्यस्त दिखे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय