Sunday, September 8, 2024

2 अरब से अधिक की ठगी के मास्टरमाइंड ने नौकर के नाम जमा कराया था 30 लाख का सोना, गिरफ्तार

नोएडा। पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ड्राई फ्रूट धोखाधड़ी मामले के मास्टरमाइंड मोहित गोयल का 30 लाख का सोना कुर्क किया है। सोना को नौकर के नाम से मुथूट फाइनेंस में जमा करके रखा गया था।

12 जनवरी 2021 को सेक्टर-58 थाना पुलिस ने सेक्टर-50 स्थित मेघदूत सोसाइटी के मोहित गोयल और राजस्थान निवासी ओम प्रकाश जांगिड़ को गिरफ्तार किया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दोनों ने सेक्टर-62 कोरेंथम टावर में दुबई ड्राई फ्रूट एंड स्पाइस हब नाम से फर्जी ट्रेडिंग कंपनी बनाई थी। ये लोग देशभर की विभिन्न फर्मो से मेवे, तेल और मसाले खरीदते थे।

फर्म संचालकों का भरोसा जीतने के लिए आरोपी 40 फीसदी कैश एडवांस में देते थे। फिर उनसे लाखों रुपए के मेवे सहित अन्य सामान लेकर बकाया नहीं देते थे। आरोपियों ने देशभर के सैकड़ों लोगों से दो अरब से ज्यादा रुपए की ठगी की थी।

गिरोह का मास्टर माइंड मोहित गोयल जेल में बंद है।

पुलिस ने गैंगलीडर मोहित कुमार गोयल की अवैध रूप से अर्जित संपत्ति 466.100 ग्राम गोल्ड कुर्क किया है। इसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपए है।

इससे पहले मोहित गोयल की करीब 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई थी। जिसमें एक इनोवा कार, एक ऑडी कार, गुरुग्राम के पनोरमा शूट्स में करीब 6.60 करोड़ रुपए का फ्लैट शामिल है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय