Thursday, September 19, 2024

वायनाड भूस्खलन के बाद 133 शव बरामद, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या- नित्यानंद राय

नई दिल्ली। केरल के वायनाड में हुए भीषण भूस्खलन में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने वायनाड भूस्खलन को लेकर राज्यसभा में जानकारी दी। उन्होंने कहा, “वायनाड में भूस्खलन की जानकारी मिलने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तुरंत ही सहायता के निर्देश दिए। भूस्खलन के बाद से अब तक 133 शवों को बरामद किया गया है। मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है।” उन्होंने कहा, “मृतकों की संख्या का आंकड़ा राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराया गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उनके मुताबिक, मंगलवार से अब तक 133 शव बरामद किए गए हैं। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी वहां के हालातों पर नजर बनाए हुए हैं। पीएम के निर्देश के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री जॉर्ज कुरियन ने मंगलवार शाम को प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने लगातार केंद्रीय गृह मंत्री को वायनाड के हालातों के बारे में जानकारी दी। साथ ही पीएम मोदी ने भी उनसे बात की है।” इस भीषण त्रासदी के बाद सेना, वायुसेना, नौसेना, एनडीआरएफ, पुलिस और फायर फोर्स की टीमें बचाव अभियान में जुटी हुई हैं। भारतीय सेना के दक्षिणी कमान ने बचाव अभियान की जानकारी दी।

 

 

 

सेना के दक्षिणी कमान ने बताया कि वायनाड में भूस्खलन के बाद एनडीआरएफ, राज्य बचाव दल, कोस्ट गार्ड, नौसेना और वायुसेना के साथ इंडियन आर्मी संकट के इस समय में लगातार काम कर रही हैं। मानव निर्मित पुल बनाकर अब तक 1,000 लोगों को बचाया गया है। बता दें कि वायनाड में मंगलवार को भीषण भूस्खलन हुआ था। बताया जा रहा है कि भूस्खलन रात करीब 2 बजे हुआ और इलाका पूरी तरह से कट गया है। सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में चूरलमाला, वेल्लारीमाला, मुंडकाईल और पोथुकालू शामिल हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय