Sunday, May 19, 2024

झारखंड के ग्रामीणों को सीएम हेमंत सोरेन की नसीहत- पैसा जमीन में गाड़ दो, बैंकों में मत रखो

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ग्रामीणों, किसानों, मजदूरों को अजीबोगरीब नसीहत दी है। उन्होंने लोगों से कहा है कि अपना पैसा जमीन में गाड़ कर रखें, पर बैंक में मत रखें। आज भरोसा नहीं है कि कौन सा बैंक कब डूब जाए।

झारखंड की रामगढ़ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी बजरंग महतो के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सोरेन ने यह बात कही। कांग्रेस प्रत्याशी को झामुमो, राजद और वाम दलों का भी समर्थन हासिल है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजाद भारत में सबसे बड़ा घोटाला मोदी सरकार के समय में हुआ है। इससे देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गयी है और बैंक वालों के हाथ-पांव कांप रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने शुरू से ही गांव-देहात के किसानों और मजदूरों से कहा है कि आप लोग अपना पैसा बैंक में मत रखिये। आजकल बैंक लगातार डूब रहे हैं। प्लास्टिक में भरकर पैसा जमीन में गाड़ दो लेकिन बैंक में मत रखो। आजकल हालात ऐसे हैं कि बैंक वाले कब आपका पैसा लेकर गायब हो जायेंगे, पता भी नहीं चलेगा। हेमंत ने कहा कि हमारे बूढ़े-बुजुर्गों ने यही काम किया है।

बक्सा के नीचे, कपड़ा के अंदर और बोरे में पैसा रख देते थे। कम से कम जितना रखते थे उतना मिल तो जाता था। आज तो उतना भी नहीं मिलता। सोरेन ने बैंकों की हालत खस्ता बताते हुए इसके लिए केंद्र की सरकार पर निशाना साधा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय