Monday, May 20, 2024

गणतंत्र दिवस को लेकर उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट,CCTV कैमरे से निगरानी,बढ़ाई गई सुरक्षा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) को लेकर उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है। अयोध्या जिले को येलो और रेड जोन को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। केंद्रीय सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं और हर गतिविधि पर नजर रख रही हैं।

पुलिस मुख्यालय में तैनात एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि 26 जनवरी के मद्देनजर पूरे प्रदेश को हाई अलर्ट मोड पर रखा गया है। लखनऊ, अयोध्या, वाराणसी मथुरा समेत सभी जिलों में ऐतिहासिक इमारतों और स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी है। रामलला के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को जांच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। पूरे परिसर और आसपास के इलाकों पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है। एटीएस और एसटीएफ की टीमें तैनात हैं। एनएसजी समेत अन्य सुरक्षा एजेंसिया को मुस्तैद किया गया है। पास लगे वाहनों को ही प्रवेश दिया जा रहा है, कोई भी प्राइवेट वाहनों की अनुमति नहीं है। अयोध्या में लगभग 13 हजार पुलिसकर्मी तैनात हैं। 10 हजार सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है। 26 कंपनी पीएसी और सात कंपनी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की टीम तैनात हैं।

डीजीपी मुख्यालय स्थित कंट्रोल रूम से पूरे प्रदेश में निगरानी रखी जा रही है। साथ ही जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, पुलिस कमिश्नर और पुलिस कप्तानों को अपने-अपने जिलों सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। रेलवे स्टेशन, बस अड्डा पर चेकिंग की जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय