Wednesday, February 28, 2024

कर्नाटक में हनुमान ध्वज हटाने के विरोध में हिंदू संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन,स्थिति तनावपूर्ण

बेंगलुरु। अधिकारियों द्वारा हनुमान ध्वज हटाए जाने की निंदा करते हुए हिंदू संगठन शुक्रवार को कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अधिकारियों ने मांड्या जिले में भी सुरक्षा बढ़ा दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विरोध की पृष्ठभूमि में मांड्या जिले में दुकानें और प्रतिष्ठान ज्यादातर बंद रहे। पुलिस ने कांग्रेस विधायक गनीगा रवि के आवास पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी है।

भाजपा और जद (एस) ने भी विरोध प्रदर्शन का मौन समर्थन किया है। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल सहित हिंदू संगठनों ने मांग की है कि राज्य सरकार मांड्या जिले के केरागोडु गांव में 108 फीट ऊंचे ध्वज स्तंभ के ऊपर हनुमान ध्वज को फिर से स्थापित करे।

संगठन सभी जिला आयुक्त अधिकारियों और तहसीलदार कार्यालयों के समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ करने की योजना बना रहे हैं। हनुमान ध्वज हटाने के घटनाक्रम के बाद संगठनों ने पूरे राज्य में भगवा ध्वज फहराने का अभियान भी चलाया था।

राज्य सरकार ने इस मामले पर भड़काऊ पोस्ट पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है, जबकि भाजपा ने मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए कहा है कि राज्य में “अघोषित आपातकाल” है।

आरडीपीआर और आईटी तथा बीटी मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा है कि भाजपा और संघ परिवार ने तटीय क्षेत्र को अपनी हिंदुत्व प्रयोगशाला बना लिया है। उन्होंने कहा, “वे अब मांड्या जिले में सक्रिय हैं और हिंदुत्व प्रयोग कर रहे हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय