Saturday, May 18, 2024

हिसार : केन्द्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने हरियाणा के मुख्य सचिव से 31 तक मांगी दंगों की रिपोर्ट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हिसार। केन्द्रीय अल्प संख्यक आयोग के उप सचिव सुमन कुमार ने हरियाणा के मुख्य सचिव को एक पत्र लिखकर आगामी 31 अक्टूबर को हिसार व आसपास के क्षेत्र में 1987 में हुए दंगों विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं ताकि मामले को आयोग के समक्ष पुनर्विचार के लिए रखा जा सके।

इस संबंध में गुरुद्वारा सिंह सभा नागोरी गेट हिसार के पूर्व अध्यक्ष एवं वर्तमान में हरियाणा सरकार द्वारा गठित हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य स. सुखसागर ने 1987 में हिसार व आसपास के क्षेत्र में हुए दंगों को लेकर केंद्रीय अल्प संख्यक आयोग को एक पत्र लिखकर पुनर्विचार की याचिका लगाई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

स. सुखसागर ने बुधवार को बताया कि 1987 में हिसार व आसपास के क्षेत्रों में दंगे हुए जिसका सिख समुदाय के अनेक व्यक्ति व संस्थाएं शिकार हुए और कई लोगों की मौत हुई लेकिन उन्हें आज तक न्याय नहीं मिला यहां तक कि सरकार ने इन्हें दंगा ही नहीं माना। इसी मामले में पीडि़तों का न्याय दिलाने के लिए उन्होंने इस संबंध में केंद्रीय अल्पसंख्यक आयोग के समक्ष पुनर्विचार याचिका लगाई थी। उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि केंद्रीय अल्प संख्यक आयोग उनकी याचिका पर निष्पक्ष कार्यवाही करते हुए दंगों पीडि़तों को न्याय प्रदान करेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय