Tuesday, June 25, 2024

मुजफ्फरनगर में श्रीमद् भागवत गीता के गुणगाण के लिये जुटे भारी श्रद्धालू

मुजफ्फरनगर। परम पूज्य गुरुदेव महामण्डलेश्वर गीता मनीषी स्वामी श्री ज्ञानानंद जी महाराज द्वारा संचलित जीओ गीता श्री कृष्ण कृपा परिवार मुजफ्फरनगर के महामंत्री अतुल कुमार गर्ग ने बताया कि जीओ गीता परिवार द्वारा जिला कारागार में गीता जी के अष्टम अध्याय का पाठ किया तथा साथ-साथ भगत सिंह रोड मुजफ्फरनगर में शाम को श्री मति मधु बाला के सौजन्य से गीता जी के पाठ का आयोजन कराया गया।

ज्ञातव्य है कि गीता जी के एक अध्याय का पाठ रोजाना किया जा रहा है। इसी क्रम में सर्व प्रथम गणपति वंदना, नमो भगवते वासुदेवाय, श्री कृष्ण कृपा अमृत का पाठ, अष्टदाश गीता पाठ व अष्टम अध्याय के पाठ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शैलेन्द्र किंगर ने गीता जी के विषय में बताया कि कि परमात्मा का परमात्मा की प्राप्ति दुर्लभ नहीं सुलभ आवश्यकता व्यवहार करते हुए अनन्य भाव से उनका चिंतन बनाए रखने की ईश्वरीय भाव से जुड़े रहने की सृष्टि की रचना प्रभाव पढ़ लें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी प्रकार भगत सिंह रोड पर रामबीर सिंह ने बताया कि ब्रह्मा जी के दिन-रात की प्रक्रिया सदियों से चली आ रही है और चलती आयेगी। अंतत: सपकाल के अधीन आसमान, क्योंकि समय अपनी गति से चल रहा था, चल रहा है और चलता रहेगा।

अंत में भजनों की श्रृंखला में वीर हनुमान, श्री कृष्ण गोविंद हरे मुरारी, हरे रामा हरे कृष्णा,तुम हमारे हो प्रभु जी, कभी भक्तो के घर भी आया करो मेरा आपकी कृपा से सब काम हो रहा है, गोविन्द मेरो है गोपाल मेरो है, बाबा ने बुलाया में दौड़ा चला आया, कभी श्याम बनके, कभी राम बनके, मेरे अंगना में आ नंद लाला, तू इतना न कर श्रंगार, भक्तो के घर भी आया करो, एक झोली में फूल खिले हैं, जग में सुन्दर हैं दो नाम, सदा सर पर तेरा हाथ रहे, आदि भजनों का वर्णन किया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में जीओ गीता परिवार मुजफ्फरनगर से शैलेन्द्र किंगर, अतुल कुमार गर्ग, सुभाष गर्ग, रणवीर सिंह, अजय कुमार गर्ग, सुभाष गोयल, अमित, राहुल संतोष सतीश गर्ग, मीनाक्षी गर्ग, मिथलेश, मधु बाला, मधु गर्ग मीरा, रेखा, शीला सिंह राधा गौतम आदि का सहयोग रहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय