Saturday, April 27, 2024

धारा 370 हटाये जाने को लेकर बेतुकी बयानबाजी कर रहे है इमरान खानःमंत्री कपिल देव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जम्मू- कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 व 35-ए को समाप्त किये जाने के केंद्र सरकार के निर्णय को शीर्ष अदालत द्वारा सही ठहराये जाने पर मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि यह देशवासियों के व्यापक हित में लिया गया महत्वपूर्ण निर्णय है।

उन्होंने कहा 1949 में अस्थाई तौर पर लागू की गई धारा 370 की अब कोई प्रासांगिककता नहीं रह गई है। तात्कालिक परिस्थितियों में यह धारा संविधान में जोडी गई जिसका अब कोई महत्व नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मोदी सरकार द्वारा अगस्त 2019 में धारा 370 व 35ए को खत्म किये जाने का निर्णय स्वागत योग्य है तथा इस पर सभी देशवासी हर्षित व गौरवान्वित हैं। जम्मू-कश्मीर हमेशा से भारत का अभिन्न अंग रहा है। यह फैसला वहां के निवासियों की दशा व दिशा सुधारने वाला है।

मंत्री कपिल देव ने आगे कहा कि सरकार के इस फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर से साबित हो गया है कि भाजपा सरकार में सभी वर्गों के कल्याण व विकास की भावना निहित है। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान पर पलटवार करते हुए मंत्री कपिल देव ने कहा कि आज भारत वैश्विक स्तर पर नेतृत्व कर रहा है तथा देश व दुनिया को दिशा दे रहा है।

उन्होंने कहा कि हम एक सशक्त, समर्थ व आत्मनिर्भर देश में रह रहे हैं, जिस पर हमें गर्व है। यहाँ की मोदी सरकार अपने नेतृत्व व सामथ्र्य की बदौलत जनहितैषी नीतियाँ अपना रही है। हमारे आंतरिक मामलों में बाहरी लोगों को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। आज हम खुद के दम पर मुंहतोड जवाब देने में सक्षम है।

उन्होंने धारा 370 हटाये जाने का विरोध करने पर इमरान खान की बेतुकी बयानबाजी को गलत बताया। मंत्री कपिल देव ने कहा कि भारत सरकार का नेतृत्व वैश्विक स्तर पर सर्वाधिक लोकप्रिय एवं स्वीकार्य नेता नरेंद्र मोदी के कुशल हाथों में है जिस पर प्रत्येक देशवासी को गर्व है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय