Thursday, May 9, 2024

Apple के मुंबई स्टोर में पहले दिन भारी भीड़, अब दिल्ली में उद्घाटन के लिए तैयार हैं Tim Cook

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। मुंबई में खुले पहले एप्पल रिटेल स्टोर में पहले ही दिन भारी भीड़ देखी गई। अब दूसरा एप्पल स्टोर गुरुवार को दिल्ली में जनता के लिए खुलेगा। मुंबई में नासिक ढोल की थाप के बीच कम से कम 6,000-7,000 एप्पल प्रशंसक और ग्राहक थे, जब एप्पल के सीईओ टिम कुक ने मुंबई के चहल-पहल वाले बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) वित्तीय, कला और मनोरंजन जिले में स्थित एप्पल बीकेसी का उद्घाटन जियो वल्र्ड ड्राइव मॉल में किया।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के वाइस प्रेसिडेंट नील शाह ने बताया कि कुक की उपस्थिति और सीधी बातचीत सोने पर सुहागा थी, यह दिखाने के लिए कि भारत एप्पल के लिए क्या मायने रखता है और भीड़ ने दिखाया कि एप्पल उनके लिए क्या मायने रखता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एंड्रॉइड के खिलाफ एप्पल उपयोगकर्ताओं के एक छोटे से आधार से शुरू होने के बावजूद, ब्रांड का अनुसरण और एप्पल ऑफरिंग्स के लिए छिपी हुई मांग को पहली बार अनुभव करना महत्वपूर्ण है।

शाह ने बताया, “यह एप्पल के लिए आने वाले वर्षो में लाखों संभावित उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए एक बड़ा पहला कदम है, ऐसे विश्व स्तरीय खुदरा अनुभवों के माध्यम से एप्पल पारिस्थितिकी तंत्र में विश्वास और ब्रांड इक्विटी का निर्माण जारी है।”

टेक दिग्गज अब गुरुवार को दिल्ली के साकेत में सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल में अपना दूसरा ब्रांडेड स्टोर लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसमें कुक की उपस्थिति में भारी भीड़ देखने की भी उम्मीद है, जो राजधानी में फ्लैगशिप स्टोर का उद्घाटन करेंगे।

जैसा कि डेटा से पता चलता है, स्थानीय मैन्युफैक्च रिंग पुश और एक आगामी व्यापक खुदरा स्टोर रणनीति के बीच, एप्पल ने वित्त वर्ष 2022-23 में भारत में 7.5 अरब डॉलर मूल्य के आईफोन और आईपैड भेजे।

मार्केट इंटेलिजेंस फर्म सीएमआर द्वारा उपलब्ध कराए गए शुरुआती अनुमानों के अनुसार, वित्त वर्ष 2023 में, एप्पल ने देश में 7 मिलियन से अधिक आईफोन और आधा मिलियन आईपैड भेजे, आईफोन शिपमेंट में 28 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।

जैसा कि एप्पल भारत में घरेलू विनिर्माण पर दोगुना हो गया है, इस अवधि में देश में 8 मिलियन से अधिक आईफोन की बिक्री के साथ, टेक दिग्गज के वित्त वर्ष 23-34 में 6 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने की संभावना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय